Practice Match Indian Batsmen Showed Strength In Second Innings – अभ्यास मैच : दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने दिखाया दम, मयंक और ऋषभ का अर्धशतक

0
81


Team India और न्यूजीलैंड इलेवन के बीच खेला गया अभ्यास मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। अब भारत और न्यूजीलैंड की टीम 21 फरवरी को टेस्ट खेलने उतरेगी।

हैमिल्टन : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और न्यूजीलैंड इलेवन (New Zealand XI) के बीच खेला गया 3 दिवसीय अभ्यास मैच रविवार को बराबरी पर समाप्त हो गया। दूसरी पारी में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली उन्हें बल्लेबाजी के लिए बुलाया, जो पहली पारी में सस्ते में निबट गए थे। दूसरी पारी में शुभमान गिल को छोड़कर सभी ने अच्छी बल्लेबाजी की और खेल समाप्त होने तक चार विकेट के नुकसान पर 252 रन बनाए।

मयंक और पंत ने लगाया अर्धशतक

पहली पारी में सस्ते में आउट हो गए मयंक अग्रवाल (81 रिटायर्ड हर्ट) और ऋषभ पंत (70) ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक जमाया। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की। युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने भी 39 रनों की अच्छी पारी खेली। वह पहली पारी में शून्य पर आउट हो गए थे। हालांकि उन्हीं की तरह पहली पारी में शून्य पर आउट हुए शुभमान गिल दूसरी पारी में भी विफल रहे। वह महज आठ रन बनाकर चलते बने। खेल समाप्त होने तक वृद्धिमान साहा 30 और रविचंद्रन अश्विन 16 रन पर नाबाद रहे।

न्यूजीलैंड इलेवन की ओर से कप्तान डेरिल मिशेल ही इकलौते बल्लेबाज रहे, जिनके हाथ कामयाबी लगी। उन्होंने भारत के गिरे तीनों विकेट अपनी झोली में डाले।

शमी उतरे बुमराह के बचाव में, कहा- जसप्रीत की योग्यता पर नहीं उठा सकता कोई सवाल

भारत की पहली पारी में हनुमा विहारी ने लगाया था शतक

इससे पहले टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में हनुमा विहारी ( रिटायर्ड आउट 101) के शतक और चेतेश्वर पुजारा (93) के अर्धशतक की मदद से 263 रन बनाए थे। इन दोनों को छोड़कर भारत का कोई बल्लेबाज पहली पारी में सफल नहीं हो पाया था। टीम इंडिया के चार बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए थे तो आठ बल्लेबाज दोहरे अंकों में नहीं पहुंच सके थे। पहली पारी में कीवी टीम के सबसे सफल गेंदबाज स्कॉट कुग्लेजिन और ईश सोढ़ी रहे थे। उन्होंने तीन-तीन विकेट लिए थे तो वहीं जैक गिब्सन को दो विकेट मिला था। एक विकेट जेम्स नीशाम को मिला था।

कीवी टीम पहली पारी में 235 पर सिमट गई थी

इसके जवाब में न्यूजीलैंड इलेवन की टीम ने अपनी पहली पारी में 235 रन बनाए थे। उनकी ओर से कोई बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना पाया था। सबसे ज्यादा 40 रन का योगदान हेनरी कूपर ने दिया था। वहीं रचिन रविंद्र, डेरिल मिशेल और टॉम ब्रूस ने क्रमश: 34, 32 और 31 रन बनाए थे। भारत की ओर से मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज मोहम्मद शमी रहे थे। उन्होंने तीन, जबकि जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और नवदीप सैनी को 2-2 विकेट मिला था।

मयंक अग्रवाल ने बताया, बड़ी पारी खेलने के लिए प्रेरित करते हैं कप्तान विराट कोहली

मयंक ने शानदार तरीके जन्मदिन मनाया

बता दें कि रविवार को ही मयंक अग्रवाल का जन्मदिन भी है। उनका जन्म 16 फरवरी 1991 को हुआ था। आज उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से शानदार बल्लेबाजी की। रिटायर्ड हर्ट होने से पहले उन्होंने 81 रन बनाए और कीवी टीम का कोई बल्लेबाज उन्हें आउट नहीं कर सका। 99 गेंद की पारी में उन्होंने 10 चौके और तीन छक्के लगाए।

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाले दो टेस्ट मैच की सीरीज से पहले खेला गया यह पहला और इकलौता अभ्यास मैच था। अब दोनों टीमें सीधे 21 फरवरी को वेलिंगटन में टेस्ट मैच खेलने उतरेगी।











LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here