Preity Zinta Birthday Special Uttarakhand Adopted Girls Unknown Facts – Preity Zinta B’day Spcl: प्रीति ज़िंटा का बचपन रहा बेहद दर्दनाक, उत्तराखंड के ऋषिकेश में रह रही हैं बेटियां

0
41


नई दिल्ली | बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति ज़िंटा 31 जनवरी को अपना 45वां जन्मदिन ( (Preity Zinta Birthday) मना रही हैं। हिमाचल प्रदेश के शिमला में जन्मी प्रीति का बचपन बेहद दर्द भरा रहा। जब वो मात्र 13 साल की थीं तब ही उनके पापा दुर्गानंद जिंटा की एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई। इस एक्सीडेंट में उनकी मां को भी गंभीर चोटे आई थीं। जिसके बाद उनका चल पाना काफी मुश्किल था। दो साल बाद प्रीति (Preity Zinta) के सर से मां का साया भी उठ गया। 15 साल की उम्र में ही प्रीति ने बहुत कुछ देख लिया था लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी, खुद को संभाला और अपनी पढ़ाई पूरी की। प्रीति बचपन से ही बेहद खूबसूरत थी और इसी वजह से उन्हें मॉडलिंग में काम करने का मौका मिल गया।

मॉडलिंग के बाद प्रीति (Preity Zinta) को कई ऐड भी मिल लग गए और धीरे-धीरे उन्होंने बॉलीवुड की तरफ रुख करना शुरु किया। उस दौरान डायरेक्टर मणिरत्नम फिल्म दिल से के लिए एक नए चेहरे की तलाश कर रहे थे। शाहरूख खान और मनीषा कोइराला को लीड रोल के लिए पहले ही साइन किया जा चुका था लेकिन एक सपोर्टिंग कैरेक्टर की भी ज़रूरत थी जिसका चेहरा बनीं प्रीति ज़िंटा। दिल से फिल्म तो फ्लॉप रही लेकिन प्रीति ने सबका दिल जीत लिया और उनके एक्टिंग करियर की शुरूआत हो गई। प्रीति को साइन करने के लिए डायरेक्टर्स की भीड़ लग गई। फिल्म सोल्जर प्रीति की पहली हिट फिल्म थी। इसके बाद उन्होंने क्या कहना, दिल चाहता है, दिल है तुम्हारा, लक्ष्य, द हीरो, कोई मिल गया, कल हो ना हो, वीर जारा, कभी अलविदा ना कहना और सलाम नमस्ते जैसी फिल्मों में काम किया। साल 2016 में प्रीति ने अपने लॉंग टाइम ब्वॉयफ्रेंड जीन गुडइनफ से शादी कर ली।

प्रीति ज़िंटा (Preity Zinta) के बारे में एक बात बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि उनकी 34 बेटियां हैं। दरअसल, रवीना टंडन और सुष्मिता सेन की तरह प्रीति ज़िंटा ने भी उत्तराखंड के ऋषिकेश के एक अनाथालय मदर मिरेकल से 34 बच्चियों जिनके मां-बाप नहीं हैं उन्हें गोद लिया था। प्रीति ने उन सभी का पालन पोषण और स्कूली शिक्षा का खर्च उठाने का वादा किया था। इस ज़िम्मेदारी को प्रीति बखूबी पूरा कर रही हैं। वो हर साल अपनी बेटियों से मिलने जाती हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here