Preity Zinta Went To Court And Testified Against Underworld Don – प्रीति जिंटा ने अंडरवर्ल्ड डॉन को दी थी खुली चेतावनी, आने लगे थे धमकी भरे फोन

0
35


नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा(Preity Zinta) आज अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट करने जा रही है। बैसे तो प्रीति ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों देकर कई पुरूस्कार अपने नाम किए। लेकिन उन्होनें अभिनय के साथ ऐसा बहादुरी का काम किया था जो हर किसी के बस की बात नही। यह बात उस समय की है जब प्रीति जिंटा ने कोर्ट में जाकर अंडरवर्ल्ड डॉन के खिलाफ गवाही तक दे डाली।

बताया जाता है कि साल 2001 में जब फिल्म ‘चोरी-चोरी, चुपके-चुपके’ उन दिनों काफी चर्चा में रहने वाली फिल्म थी क्योकि इस फिल्म में किसी बड़े निर्देशक का पैसा नही लगा था बल्कि अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील(don Chhota Shakeel) ने इस फिल्म पर पैसा लगाया था। लेकिन कागजात मुंबई के हीरा व्यापारी भरत शाह(Bharat Shah) के नाम से बनाए गए थे। जब पुलिस ने इस मामले में भरत शाह को अरेस्ट किया था और अब्बास मस्तान के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म के सभी प्रिंट भी सील कर दिए गए थे। हालांकि, इसके बाद पुलिस को जब गवाहों की जरूरत पड़ी थी। तो शाहरुख, से लेकर सलमान खान(Salman khan) तक ने इस मामले से कन्नी काट ली।

preity-zinta-.jpg

शाहरुख, सलमान भी पलट गए थे अपने बयान से

इससे पहले जब शाहरुख खान(Shahrukh Khan) और फिल्म से जुड़े कई बॉलीवुड स्टार्स सलमान खान,रानी मुखर्जी समेत धमकिंया मिल रही थी तो ये लोग भी पुलिस में यह शिकायत करने पहुंचे थे कि उन्हें अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिल रही हैं। लेकिन जब उनसे अदालत में यह बात कहने को कहा गया तो वे मुकर गए। ऐसे में प्रिटी जिंटा ही इकलौती ऐसी एक्ट्रेस थीं, जो पूरी बहादुरी के साथ इसका सामना करने के लिए आगे आई थीं। और कोर्ट में खड़े होकर कहा था कि उन्हें अंडरवर्ल्ड की धमकी मिली थी। उन्होंने कोर्ट में बताया था कि फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके पास एक धमकी भरा फोन आया था। और वह धमकाकर पैसे की मांग भी कर रहा था।

chori_chori_.jpg

यह मामला अंडरवर्ल्ड से जुड़ा हुआ थी जिसके कारण कोर्ट ने प्रीति के बयान को कैमरा पर रिकॉर्ड किए। और इन्हीं बयानों के आधार पर भारत शाह को गिरफ्तार कर लिया गया था। कोर्ट ने प्रोड्यूसर नाजिम रिजवी को इसमें दोषी पाया था। प्रीति जिंटा की इस हिम्मत ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को हिला दिया था।

धमकी के बाद बुरी तरह डर गई थीं प्रिटी जिंटा

प्रीत‍ि ने एक इंटरव्यू में बताया था, “एक समय ऐसा था जब मै इस केस से काफी डर गई थी। और इसके लिए उन्होनें कई बार प्रोड्यूसर नाजिम रिजवी को भी फोन लगाया था। पुलिस की ओर से उऩ्हें सिक्‍योरिटी दी गई थी। लेकिन उन्‍होंने सिक्‍योरिटी लेने से मना कर दिया था। लेकिन बाद में सादी वर्दी में कुछ पुलिस वाले मेरे साथ सेट पर रहते थे”।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here