Protest In Britain Over Conversion Of Hindu Girl In Pakistan – पाकिस्तान में हिंदू लड़की के धर्म परिवर्तन को लेकर ब्रिटेन में प्रदर्शन

0
48


हिंदू लड़की महक का पाकिस्तान में अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन किया गया।

लंंदन। ब्रिटेन में मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और भारतीय प्रवासियों ने ‘जस्टिस फॉर महक कुमारी’ अभियान चलाया है। इसके तहत पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर होने वाले अत्याचारों के खिलाफ पाकिस्तानी दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन हुए। हिंदू लड़की महक का पाकिस्तान में अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन कर दिया गया था।
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं हैं।

यहां पर अल्पसंख्यक समुदाय पर अत्याचार हो रहे हैं। लड़कियों को अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन कराकर उन्हें इस्लाम कबूलने को कहा जा रहा है। इसके लिए उन्हें मजबूर किया जाता है और उनकी शादी किसी मुस्लिम से कर दी जाती है।

पाकिस्तान में मानवाधिकारों को आए दिन ताक पर रख ऐसी घटनाएं होती हैं। लोगों ने कहा कि पाकिस्तान दूतावास अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रही बर्बरता का जवाब दे। इस दौरान शर्म करो पाकिस्तान के नारे लगाए गए और मांग रखी कि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान देश में बाल शोषण के इस सबसे बड़े रूप के खिलाफ कार्रवाई करें।

गिलगित-बाल्टिस्तान में मानव अधिकारों को कुचला

कार्यकर्ताओं का कहना है कि पाक ने कश्मीर को लेकर झूठ बोलने के लिए लगभग हर अंतरराष्ट्रीय मंच का उपयोग किया है। इसके साथ ही कश्मीरी मानवाधिकारों के रक्षक होने के कई दावे किए हैं। खुद अपने कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के गिलगित-बाल्टिस्तान में वह लगातार मानवाधिकारों का उल्लंघन करता रहा है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here