Pullela Gopichand says should not always be on target attention should also be paid to the process lockdown coronavirus

0
8


भारतीय बैडमिंटन टीम के कोच पुलेला गोपीचंद को लगता है कि पूर्णबंदी की यह स्थिति यह समझने में मदद कर सकती है कि हमें हमेशा लक्ष्य पर ही सवार नहीं रहना चाहिए, बल्कि प्रक्रिया पर ध्यान देना चाहिए। मुंबई मिरर ने गोपीचंद के हवाले से लिखा कि यह खिलाड़ियों के लिए भी एक जैसी स्थिति है। मैं यह बात बहुत पहले से कह रहा हूं। मुझे लगता है कि हम सभी लक्ष्य के पीछ ही भागते हैं और हम भागते हैं अगले सप्ताह, अगले महीने और अगले साल के पीछे, खासकर जब हमारे करियर की बात आती है तब।

रोजर फेडरर की सर्व करने की योग्यता-वॉली के बारे में ज्यादा बात नहीं हुई: नोवाक जोकोविक

गोपीचंद ने कहा कि बल्कि यह उल्टा होना चाहिए। आपको प्रक्रिया पर ध्यान देना चाहिए। सुबह उठो और इस दिन अपना सर्वश्रेष्ठ करो। हर चीज सही होगी। इस समय कोविड-19 के कारण लॉकडाउन है और इसी कारण सभी तरह की गतिविधियां बंद हैं। गोपीचंद ने साथ ही लोगों को सलाह दी है कि कोविड-19 के खबरों से पूरे समय उलझे नहीं रहें।

डेविड बेकहम ने बताया, लियोनेल मेसी-रोनाल्डो में से कौन है सर्वश्रेष्ठ

उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि आपको एक दूरी बनानी होगी। आपको स्थिति में इतना ज्यादा घुसना नहीं चाहिए कि यह आपको मानसिक तौर पर असर करे। एक गुरू ने कहा कि आपको समस्या को इस तरह से देखना चाहिए जैसे कि यह यह पड़ोसी की समस्या है। इसमें ज्यादा घुसे नहीं। आपको खबर को रिपोर्ट करने की जरूरत है, यह आपका काम है। यह नौकरी है, लेकिन इसमें इतना नहीं घुसें कि यह आपकी नींद उड़ा दे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here