Purab Kohli And His Family Had Coronavirus Now They Are Recovering – एयरलिफ्ट एक्टर पूरब कोहली को पूरे परिवार के साथ हुआ था कोरोना, सोशल मीडिया पर किया खुलासा

0
42


नई दिल्ली | सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) के बाद एयरलिफ्ट और रॉक ऑन जैसी फिल्मों में काम चुके बॉलीवुड एक्टर पूरब कोहली (Purab Kohli) और उनके पूरे परिवार को कोरोना वायरस (coronavirus) हुआ था। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है जिसके बाद हर कोई हैरान रह गया। पूरब अपनी फैमिली के साथ लंदन में रह रहे हैं और लगभग पिछले दो हफ्ते से सभी लोग सेल्फ आइसोलेशन में हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें और परिवार को Covid -19 के कैसे लक्षण थे और इससे निजात के लिए उन्होंने क्या-क्या किया।

पूरब कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा की है जिसमें उन्होंने बताया कि उनके जनरल फिजिशन ने उन्हें इस बात की जानकारी दी कि वो और उनका परिवार कोरोना पॉजिटिव हैं। पूरब ने आगे कहा कि इसके लक्षण बिल्कुल कॉमन प्लू की तरह थे, कफ और सांस लेने में दिक्कत। सबसे पहले मेरी बेटी इनाया को हुआ और दो दिनों तक वो बहुत हल्का कफ और कोल्ड था। फिर मेरी पत्नी लूसी को हुआ जो सीने में बहुत तकलीफ दे रहा था वो भी कफ से लक्षणों से मिलता जुलता ही था। उसके बाद मैं तेज सर्दी हुई और एक दिन बाद सही भी हो गई। हम तीनों का तापमान 100-101 के आसपास रहा। इसके बाद ओशन को 104 बुखार हुआ और तीन रातों तक ये बना रहा। हम अपने जनरल फिजिशियन से संपर्क में रहे। मैं ये इसलिए बताना चाहता था क्योंकि शायद आपका डर थोड़ा कम हो जाए कि जिन्हें कोरोना हुआ था वो अब ठीक हैं।

पूरब ने इस दौरान क्या किया कैसे किया वो भी बताया, उन्होंने लिखा- हमारा क्वारेन्टाइन टाइम पिछले बुधवार को खत्म हुआ था और अब हम कोरोना संक्रमित नहीं हैं। हम दिन में 4 से 5 बार स्टीम लेते थे और नमक के पानी से गरारा करते थे। अदरक, हल्दी और शहद के मिश्रण ने हमें गले को बहुत आराम पहुंचाया। गर्म पानी की बोतल को सीने पर रखने से भी बहुत आराम मिला। साथ ही गर्म पानी से नहाना बेहतर होने में मदद करता है। और बहुत सारा आराम किया जो हम अभी भी कर रहे हैं और हम ये महसूस कर सकते हैं कि अभी भी हमारा शरीर पहले से रिकवर कर रहा है। उन्होंने कहा कि हर किसी के साथ उनकी इम्यूनिटी के हिसाब से कोरोना के लक्षण कुछ अलग होते हैं इसलिए डॉक्टर की पूरी सलाह लें। कृपया करके अपने घर पर रहें और अपनी बॉडी को आराम दें। ढेर सारा प्यार। बता दें कि पूरब कोहली और उनका परिवार अब ठीक हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here