Rajesh Khanna Was Also Scared Of Vijay Arora Entry – ‘मेघनाथ’ का रोल करने वाले एक्टर ने उड़ा दी थी राजेश खन्ना नींद, कैंसर से हुई थी मौत

0
64


नई दिल्ली। सुबह के 9 बजते ही हर घरों से रामायण की गूंज सुनाई देने लगती है। कोरोना वायरस के इस आपदा भरे माहौल में टीवी पर चलने वाला शो रामायण संकट को भूलाकर लोगों का भरपूर मनोरंजन कर रहा है।

इस दौरान रामायण में लंकाकांण्ड का पड़ाव शुरू हो चुका है। जिसमें मेघनाथ और लक्ष्मण की लड़ाई देखने को मिल रही है। मेघनाथ के किरदार को लोग काफी पसंद भी कर रहे है। उनकी बुंलद आवाज से जहां रामायण के पात्र डर जाते थे तो वही एक समय ऐसा भी था जब फिल्मों में मेघनाथ यानि विजय अरोरा के अभिनय के सामने बड़े बड़े महारथी भी एक बार डर जाते थे जिनमें सबसे पहले नाम आता है उस दौर के सुपरस्टार रहे राजेशखन्ना का।

एक्टर विजय अरोरा की बॉलीवुड में एंट्री उस समय हुई थी जब राजेश खन्ना सुपर स्टार हुआ करते थे और उनके नाम से ही फिल्में हिट हो जाया करती थीं। पूरे बॉलीवुड में सिर्फ एक ही एक्टर के नाम का डंका बजा करता था। लेकिन इसी बीच 1973 में बनी फिल्म यादों की बारात में विजय अरोरा की एंट्री करने के बाद बॉलीवुड में तहलका मच गया।

इस फिल्म में मुख्य भूमिका में भले ही एक्टर धर्मेंद्र थे। लेकिन विजय अरोरा के अभिनय को सभी ने सराहा था।

इसके बाद तो विजय अरोरा को फिल्मों में एक के बाद एक सफलता हाथ लगती ही गई। और उन्होनें रिकार्ड बनाने शुरु कर दिए। सफळ फिल्म देने के बाद से विजय अरोरा को बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने में कामयाबी मिल गई। लेकिन उनकी सफलता के सामने दूसरे एक्फ्लाटर की फ्लाप होने लगे। फिर कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें फिल्मों में काम मिलना ही बंद हो गया।

फिर इस एक्टर को दोबारा मौका मिला 80 के दशक में आए रामानंद सागर के लोकप्रिय सीरियल रामायण से। इस सिरियल में काम करने के बाद विजय अरोरा को एक बार फिर अपनी अभिनय क्षमता को साबित करने का मौका मिला। मेघनाथ के रोल में वो खरे उतरे। और इस किरदार को करने के बाद वो हमेशा के लिये इस नाम के साथ ही अमर हो गए। आज भी लोग विजय अरोरा को उनके नाम से कम मेघमनाथ के नाम से ज्यादा जानते है। 62 साल की उम्र में कैसंर हो जाने के चलते वो इस दुनिया को अलविदा कह गए।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here