Rampage In Dibrugarh Capital Due To Bombing, One Arrested – डिब्रूगढ़ राजधानी में बम की अफवाह से मची भगदड़, एक गिरफ्तार

0
27


नई दिल्ली। देश भर में अफवाहों का बाजार थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा ही एक मामला अब डिब्रूगढ़ राजधानी ( Dibrugarh Rajdhani ) ट्रेन का सामने आया है। इस मामले में एक व्यक्ति ने सूचना दी थी कि डिब्रूगढ राजधानी ट्रेन में 5 बम है। सोशल मीडिया पर सूचना देने वाले व्यक्ति को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह जानकारी आगरा के जीआरपी एसपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए साझा की गई है। जीआरपी ने उस युवक की तस्वीर भी जारी की है जो आपको याद दिला दें कि बम की सूचना मिलते ही ऐहतियातन ट्रेन को दादरी रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया था, लेकिन जांच में सूचना फर्जी निकली।

Delhi Violence: अब तक 167 FIR दर्ज, 885 लोगों की पुलिस ने की धरपकड़

इस घटना के बाद जीआरपी ने अपने ट्वीट में इस बात की अपील की है कि लोगों द्वारा आपातकालीन सेवाओं और सोशल मीडिया साइटों ( Emergency services and Social media ) का दुरुपयोग न किया जाए। ट्वीट में आगे कहा गया है कि इस वजह से उनके साथ ही साथ आम लोग भी प्रभावित होते हैं। ट्वीट में इस बात का भी दावा किया गया है कि बम की अफवाह फैलाने वाले उस युवक को महज 18 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि डिब्रूगढ़ राजधानी में पांच बम होने की सूचना के बाद ट्रेन को दिल्ली के निकट दादरी रेलवे स्टेशन ( Dadri Railway Station ) पर रोक लिया गया था। सूचना देने वाले शख्स ने शाम 4.12 बजे एक ट्वीट किया था। उसने दावा किया था कि नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस ( Rajdhani Express ) में 5 बम हैं। उसके ट्वीट के बाद ट्रेन को दादरी में रोक दिया गया था और मौके पर सुरक्षाकर्मियों को भेजा गया था। हालांकि जांच के बाद यह सूचना महज एक अफवाह निकली लेकिन इस वजह से ट्रेन काफी देर तक दादरी में ही खड़ी रही।

MHA: बांग्लादेशी छात्रा को 15 दिनों के अंदर भारत छोड़ने का फरमान, सरकार विरोधी गतिविधियों में लिप्त

जिस शख्स ने ये ट्वीट किया था उसका नाम संजीव सिंह गुर्जर ( Sanjive Singh Gurjear ) है। कुछ देर बाद दोबारा ट्वीट करते हुए उसने माफी भी मांगी थी। उसने कहा था कि तनाव में उसने बम वाली बात लिख दी थी।










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here