Rani Mukherjee Is Celebrating Her Birthday Today, Knows Things Related – b’day spcl: आमिर खान को नही पसंद थी रानी मुखर्जी की आवाज, फिल्म में करना पड़ा था डब

0
6


नई दिल्ली। बॉलीवुड की क्वीन के नाम से जाने वाली रानी मुखर्जी भारतीय सिनेमा जगत की उन सफल एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिन्होनें अपनी अवाज से साबित कर दिया कि फिल्म में एक खूबसूरती की नही, बल्कि अभिनय की पहचान होती है। उसका किरदार ही उसका पहचान बन जाता है। जो इस एक्ट्रेस में दर्शको को दिखा।

लेकिन कभी एक दौर ऐसा भी आया था जब इस एक्ट्रेस की अवाज ही उसके करियर का रौड़ा बनकर सामने खड़ी थी।

rani-mukherjee-1.jpg

आज रानी मुखर्जी अपना 42वां बर्थडे सेलिब्रेट करने जा रही है आइए जानते है उनके जन्मदिन पर उनके जीवन से जुड़ी खास बाते जिसका खुलासा उन्होनें खुद एक इंटंरव्यू के दौरान किया था।

रानी नें बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत फिल्म राजा की आएगी बारात से की थी। बैसे तो वो इसके पहले वो अपने पिता राम मुखर्जी जो बंगाली फिल्मों के निर्देशक थे। उन्ही की बंगाली फिल्म बियेर फूल से अपना जलवा पहले ही बिखेर चुकी थी। लेकिन उन्हें फिल्म में सफलता आमिर खान संग आई फिल्म गुलाम से मिली थी।

फिल्म गुलाम में रानी मुखर्जी की खूबूसरती के साथ उनके काम को भी काफी पसंद किया गया था। लेकिन उनके लिए सबसे बड़ी मुसीबत बनी थी उनकी अवाज। जिसके चलते उनकी अवाज को इस फिल्म में डबिंग आर्टिस्ट मोना शेट्टी से डब करवाया गया था? बताया जाता है कि उस दौरान रानी मुखर्जी को स बात से काफी आघात भी पंहुचा था।

आमिर ने रानी ने से कही थी ये बात

एक इंटरव्यू के दौरान रानी ने अपनी अलग आवाज को लेकर बताया था कि फिल्म, ‘राजा की आएगी बारात में मैंने अपनी आवाज दी थी। लेकिन फिल्म गुलाम में आमिर खान, मुकेश भट्ट और विक्रम भट्ट को मेरी अवाज से परेशानी थी। उन्हें लगता था कि मेरी आवाज में वो बात नहीं है, जो अन्य एक्ट्रेस की आवाज में होती थी। इस बात पर आमिर ने मुझसे बात की और कहा कि तुम एक अच्छी कलाकार हो, और इसके लिए यदि तुम्हारी अवाज को डब किया जाता है तो इससे कुछ नहीं होता।

हमें फिल्म की अच्छाई के लिए सबकुछ करना चाहिए।’ माना जाता है कि अपनी आवाज के बदले जाने पर रानी को बुरा लगा था और उन्हें अपनी डब आवाज पसंद नहीं आई थी।

आमिर खान ने मांगी थी माफी

रानी ने इस बात का भी खुलासा करते हुए बताया था कि इस फिल्म को करने के बाद जब करण जौहर की फिल्म कुछ कुछ होता है में रानी मुखर्जी ने अपनी आवाज दी । तो उनकी वाज का जादू ऐसे बोला कि हर जगह उनकी तरीफे होने लगी। इसके बाद आमिर खान को अपनी गलती का एहसास हुआ और उनसे माफी भी मांगी


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here