rebel group Arakan Army fired mortar at school, 20 students injured

0
29


यंगून। म्यांमार ( Myanmar ) में विद्रोही समूह अराकान आर्मी ( Rebel Group Aracan Army ) का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। अब अराकान आर्मी ने रखाइन प्रांत ( Rakhine Province ) के एक प्राथमिक स्कूल को निशाना बनाया है। विद्रोहियों ने स्कूल को निशाना बनाते हुए मोर्टार दागे, जिसमें कुल 20 छात्र घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, गुरुवार सुबह अराकान आर्मी के सदस्यों ने प्रांत के बुटहाइडुंग टाउनशिप ( Buthideung Township ) में म्यांमार के सैनिकों के एक समूह पर हमला किया।

विद्रोहियों के हमले के फौरन बाद हरकत में आई सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए विद्रोहियों को पीछे हटने के लिए मजबूर कर दिया। इसी दौरान विद्रोहियों ने मोर्टार दागे। इसी में एक स्कूल मोर्टार की चपेट में आ गया, जिससे छात्र घायल हो गए।

विद्रोहियों और सेना में संघर्ष जारी

आपको बता दें कि म्यांमार में विद्रोही समूह आराकान आर्मी और म्यांमार की सेना के बीच लगातार संघर्ष का दौर चल रहा है। रखाइन प्रांत के जनजातीय समूहों की लड़ाई लड़ने का दावा करने वाली आराकान आर्मी को म्यांमार की सरकार एक विद्रोही समूह मानती है।

इतना ही नहीं, सरकार ने आराकान आर्मी को एक आतंकवादी संगठन के तौर पर घोषित किया है। इस समूह का रखाइन प्रांत में वर्चस्व है। लेकिन सेना लगातार इस प्रांत को विद्रोहियों के कब्जे से मुक्त कराना चाहती है। यही कारण है अक्सर सेना और इस समूह के बीच संघर्ष देखने को मिलता रहता है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here