Reliance Cut Executives Pay, Ambani Forgo Entire Compensation – कर्मचारियों की सैलेरी काटेगा Reliance,  बिना सैलेरी के काम करेंगे मुकेश अंबानी

0
96


कंपनी ने कर्मचारियों की सैलेरी काटने का फैसला किया है। टॉप मैनेजमेंट की सैलेरी सबसे ज्यादा काटी जाएगी और खुद मुकेश अंबानी अब से बिना सैलेरी के काम करेंगे

नई दिल्ली: कोरोना की वजह से पूरी अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो गई है और दूसरा लॉकडाउन खत्म होने से पहले ही इसका असर दिखने लगा है। ये तब और भी ज्यादा साफ और डरावना नजर आता है जब कि देश के सबसे अमीर शख्स को इसके चलते बिना सैलेरी के काम करने पर मजबूर होना पड़े। अभी तक रिलायंस इंडस्ट्रीज ( reliance industries ) के कर्ज में डूबने और उससे निकलने के तरीकों के बारे में खबरे आ रही थी । अब पता चल रहा है कि कंपनी ने कर्मचारियों की सैलेरी काटने का फैसला किया है। टॉप मैनेजमेंट की सैलेरी सबसे ज्यादा काटी जाएगी और खुद मुकेश अंबानी अब से बिना सैलेरी के काम करेंगे ।

Lockdown के बाद सैलेरी देने की हालत में नहीं रहेंगी देश की 27 बड़ी कंपनियां, पढे रिपोर्ट

आज बोर्ड मीटिंग में लिया गए फैसले के मुताबिक हाइड्रोकार्बन डिवीजन में कुछ कर्मचारियों की सैलरी में 10 प्रतिशत और कंपनी के बोर्ड के डायरेक्टर्स समेत टॉप मैनेजमेंट की सैलरी में ज्यादा कटौती होगी।

रिपोर्टस के मुताबिक 15 लाख रुपए से ज्यादा सैलेरी पाने वालों की सैलेरी में 10 फीसदी और इससे ज्यादा सैलेरी वाले डायरेक्टर्स और टॉप मैनेजमेंट को 30 से 50 प्रतिशत की कटौती झेलनी पड़ सकती है। इसके अलावा कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी अपनी पूरी सैलरी छोड़ सकते हैं।

15 करोड़ की सैलेरी पर काम करते हैं मुकेश- मुकेश अंबानी ( mukesh ambani ) को फिलहाल 15 करोड़ रुपए की सालाना सैलेरी है और पिछले 11 साल से उनकी सैलेरी में किसी तरह का इजाफा नहीं हुआ है। 2008-09 के इंक्रीमेंट के बाद उनकी सैलरी 15 करोड़ रुपए की गई थी। उनकी सैलेरी में 4.45 करोड़ रुपए का भत्ता और 9.53 करोड़ रुपए कमीशन शामिल है।

कोरोनावायरस के चलते लंबे लॉकडाउन ( corona lockdown ) का असर RIL के रिफाइनिंग कारोबार पर पड़ा है। ग्रुप के कारोबार पर भी मुनाफे का दबाव बढ़ा है। रिफाइनिंग कारोबार में जीआरएम घटने की आशंका है। रिटेल कारोबार भी लॉकडाउन से प्रभावित हुआ है। भरपाई के लिए मैनेजमेंट ने यह फैसला लिया है।







Show More

















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here