Rishi Kapoor And Neetu Kapoor Filmy Love Story, Know Here – कभी ऋषि कपूर की गर्लफ्रेंड के लिए लव लेटर लिखती थीं नीतू, ऐसा हुआ दोनों को प्यार, दिलचस्प है लव स्टोरी

0
45


दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ( Rishi Kapoor ) का 67 साल की उम्र गुरुवार को मुंबई में निधन हो गया। आपने फिल्मों में कई बार देखा होगा कि हीरो को हीरोइन की सहेली ज्यादा पसंद आती है तो हीरोइन को हीरो का दोस्त और फिर आखिर में हीरो और हीरोइन एक-दूसरे के दोस्तों को छोड़कर एक-दूसरे को दिल बैठते हैं। ठीक ऐसी ही रही ऋषि कपूर और नीतू कपूर की लव स्टोरी। दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्म की तरह ही रही है। आइए जानते हैं उनकी लव स्टोरी से जुड़े कुछ दिलचस्प फैैक्ट्स?

 

rishi kapoor

नीतू ने 8 साल की उम्र में शुरू की एक्टिंग
बात करें नीतू के एक्टिंग कॅरियर की तो उन्होंने महज 8 साल की उम्र में अभिनय शुरू कर दिया था। इन फिल्मों में सूरज, दस लाख, वारिस, पवित्र पापी और घर घर की कहानी हैं। उन्होंने बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्म ‘रिक्शवाला’ से डेब्यू किया। उन्होंने 1973 से लेकर 1983 तक 10 सालों में बतौर लीड एक्ट्रेस 50 से अधिक फिल्मों में काम किया। इसके बाद उन्होंने वर्ष 2009 में फिर वापसी की। ऋषि कपूर के साथ उन्होंने 11 फिल्मों में काम किया। नीतू ने महज 21 साल की उम्र में ऋषि कपूर से शादी कर ली थी। जिसके बाद वे लंबे समय तक बॉलीवुड से दूर रहीं।

 

rishi kapoor

ऋषि की गर्लफ्रेंड के लिए लव लेटर लिखती थीं नीतू
ऋषि कपूर ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी पत्नी नीतू कपूर पहले उनकी गर्लफ्रेंड के लिए लव लेटर लिखती थीं। उस दौरान हम दोनों दोस्त थे। हालांकि, दोनों ने कभी उस गर्लफ्रेंड का नाम जाहिर नहीं किया।

‘जहरीला इंसान’ से शुरू हुई लव स्टोरी
ऋषि कपूर और नीतू कपूर की जोड़ी बॉलीवुड के पॉपुलर कपल्स में शुमार थीं। दोनों की पहली फिल्म ‘जहरीला इंसान’ थी। इस फिल्म से वे एक-दूसरे के दोस्त बनें। दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और नीतू कपूर 14 साल की उम्र में ऋषि को डेट करने लगी थीं। इइसके बाद 21 साल की उम्र में ऋषि और नीतू ने शादी कर ली।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here