Rishi Kapoor Left Behind 300 Crore Property His Son Ranbir Kapoor – बेटे रणबीर कपूर के लिए 300 करोड़ रुपए की संपत्ति छोड़ गए ऋषि कपूर, जानिए क्या-क्या है?

0
26

दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ( Rishi Kapoor ) भारतीय सिनेमा के प्रमुख चेहरों में से एक थे। गुरुवार को 67 साल की उम्र में वे इस दुनिया को अलविदा कह गए। ऋषि, निर्देशक राज कपूर के दूसरे बेटे हैं। वे अभिनेता पृथ्वीराज कपूर के पोते हैं। ऋषि कपूर खानदानी रईस थे। उनके पास धन-दौलत और प्रॉपर्टी की कोई कमी नहीं है। उन्होंने ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘दो दुनी चार’ और ‘डी-डे’ जैसी कई हिट फिल्मों में अभिनय किया है। ‘डी-डे’ में वे स्वर्गीय इरफान खान के साथ नजर आए थे। ऋषि का एक सफल जीवन रहा है और उनकी संपत्ति का ब्यौरा आपको आश्चर्यचकित कर सकता है।

Click Here For Songs Lyrics In Hindi And English

Rishi Kapoor cancer

92 फिल्मों में से 36 हिट दीं
ऋषि कपूर मूल रूप से तो एक्टर थे। उन्होंने 1973 से 2000 के बीच करीब 92 फिल्मों में काम किया। जिसमें से उनकी 36 फिल्में सफल रही हैं। उन्होंने अपने अभिनय कॅरियर की शुरुआत अपने पिता की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ से की थी, लेकिन उनकी पहली लीड फिल्म ‘बॉबी’ रही है। ऋषि ने ‘बॉबी’ को दशक की सबसे प्रशंसित फिल्मों में से एक बनने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनकी 51 एकल नायक फिल्मों में से ग्यारह बॉक्स ऑफिस पर सफल रहीं, जबकि उनकी 41 बहु-हीरो परियोजनाओं में से 25 व्यावसायिक सफलता के साथ मिलीं।

बेटे के लिए ऋषि ने छोड़ी अरबों की प्रॉपर्टी
ऋषि अपनी योग्यता के साथ-साथ लगभग 123 फिल्मों के साथ अपने नाम पर कायम हैं।अपने कॅरियर के चरम पर, उनकी वार्षिक आय रु 20 करोड़ (INR) थी।, उनकी कमाई के अलावा, ऋषि की संपत्ति, जिनमें से कई लक्जरी कारें हैं, अनुमानित रूप से लगभग रु 100 करोड़ है। ऋषि के निधन से पहले उनकी कुल संपत्ति लगभग 300 करोड़ रुपए है।

Rishi Kapoor statement Pakistan should join hands with India

2008 से 2020 के बीच की 25 फिल्में
ऋषि वर्ष 2008 और 2020 के बीच लगभग 25 फिल्मों में दिखाई दिए, जिनमें से कुछ सनसनीखेज हिट हैं जैसे ‘लव आज कल,’ अग्निपथ, और ‘शुद्ध देसी रोमांस।’ ‘102 नॉट आउट ’और ‘राजमा चावल।’

इन बिजनेस भी जुड़े थे ऋषि
फिल्में ही ऋषि की आय का एकमात्र स्रोत नहीं है। वे एक फिल्म निर्माता और निर्देशक होने के अलावा विभिन्न व्यावसायिक उद्यमों में हिस्सेदारी रखते थे। ऋषि की कमाई का काफी हिस्सा विज्ञापनों और ब्रांड विज्ञापन से भी आता है। वे हितेश भाटिया की ‘शर्माजी नमकीन’ नामक एक परियोजना से भी जुड़े थे।

रणबीर की शादी देखना चाहते थे ऋषि कपूर
अभिनेता ऋषि कपूर अपने बेटे रणबीर कपूर की शादी देखना चाहते थे। लेकिन उनकी यह इच्छा पूरी ना हो सकी। बल्कि ऋषि कपूर ने खुद 27 साल की उम्र में शादी कर ली थी। जबकि रणबीर कपूर 28 बरस के हो चुके हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here