Robots Are Taking Care Of Corona Virus Patients – रोबोट कर रहे हैं कोरोना वायरस के रोगियों की देखभाल

0
78


चीन अपने अस्पतालों में नोवल कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों को खाना और दवाइयां परोसने के लिए रोबोट का सहारा ले रहा है,

नई दिल्ली। चीन अपने अस्पतालों में नोवल कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों को खाना और दवाइयां परोसने के लिए रोबोट का सहारा ले रहा है, जिससे ट्विटर यूजर्स काफी प्रभावित हुए। इस वायरस की चपेट में आने से अबतक 811 लोगों की जान जा चुकी है।

एक ट्विटर यूजर ने सोशल साइट पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि चीन के अस्पताल में रोबोट वायरस से पीड़ित मरीजों को खाना और दवाइयां दे रहे हैं। वीडियो पर एक यूजर ने कमेंट किया है, ”इस विचार ने मुझे काफी प्रभावित किया। वहीं अन्य ने लिखा, ‘बढिय़ा काम। रोबोट के डिजाइन की तारीफ करते हुए एक ने लिखा, ”हल्के डिजाइन के साथ दोस्ताना चेहरे वाले रोबोट।

चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 811 हो गई है, जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या भी बढ़कर 37,000 से पार हो गई है। चीनी प्रशासन ने रविवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि उन्हें 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिंजियांग प्रोडक्शन एंड कंस्ट्रक्शन कॉप्र्स से शनिवार को कोरोनवायरस संक्रमण के कन्फर्म 2,656 नए मामलों और 89 मौतों की जानकारी मिली है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here