RPF Constable 2020 Fake Recruitment Notification Viral On Social Media – RPF Constable Recruitment: 19,952 पदों पर नौकरी की खबर फेक, रेलवे ने जारी क‍िया नोटिस

0
37


सोशल मीडिया पर कई बार फेक मैसेज वायरल हो जाते हैं। ऐसे में इससे लोग आहत होते हैं। पिछले कई दिनों से रेलवे में करीब 20 हजार नौकरी को लेकर सोशल मीड‍िया पर एक नोटिफ‍िकेशन तेजी से वायरल हो रहा है, ज‍िसे रेलवे ने फेक नोटिफिकेशन बताया है।

सोशल मीडिया पर कई बार फेक मैसेज वायरल हो जाते हैं। ऐसे में इससे लोग आहत होते हैं। पिछले कई दिनों से रेलवे में करीब 20 हजार नौकरी को लेकर सोशल मीड‍िया पर एक नोटिफ‍िकेशन तेजी से वायरल हो रहा है, ज‍िसे रेलवे ने फेक नोटिफिकेशन बताया है। नोट‍िफ‍िकेशन में यह दावा क‍िया गया है क‍ि रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स (RPF) ने 19,952 कांस्‍टेबल पदों पर आवेदन मांगे हैं। हालांक‍ि भारतीय रेलवे ने 21 फरवरी को उम्मीदवारों के लिए एक चेतावनी अधिसूचना जारी की थी लेक‍िन बावजूद इसके उम्‍मीदवार इस फेक जॉब अलर्ट (fake job alert) को बड़े स्‍तर पर ऑनलाइन सर्च कर रहे हैं।

रेलवे की ओर से जारी आध‍िकार‍िक अध‍िसूचना में यह कहा गया है, हाल ही यह देखा गया है क‍ि कुछ वेबसाइट्स और सोशल मीडिया, रेलवे सुरक्षा बल में 19,952 कांस्‍टेबल पदों पर भर्ती की फर्जी खबरें फैला रहे हैं और पैसे के दम पर उन्‍हें नौकरी द‍िलाने का भी दावा कर रहे हैं। अपने आधिकारिक अध‍िसूचना में कहा है क‍ि सभी संभावित उम्मीदवारों और सामान्य जनता को इस बात की जानकारी दी जाती है कि आरपीएफ या रेल मंत्रालय द्वारा उनकी वेबसाइट पर या किसी प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से ऐसी कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई है।

भारतीय रेलवे में भर्ती सबसे लोकप्र‍िय है। रेलवे भर्त‍ियों के ल‍िये करोड़ों की संख्‍या में उम्‍मीदवार आवेदन करते हैं। ऐसे में फर्जी जॉब अलर्ट का खतरा हमेशा इसमें बना रहता है।






















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here