RPSC: Rajasthan Govt New Announce For Youths – RPSC: ढाई लाख से कम आय वालों के लिए सरकार की बड़ी घोषणा

0
37


लिपिक ग्रेड द्वितीय कनिष्ठ सहायक भर्ती 2018 में ढाई लाख से कम पारिवारिक आय वाले छात्रों के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RPSC) ने बड़ी घोषणा की है।

लिपिक ग्रेड द्वितीय कनिष्ठ सहायक भर्ती 2018 में ढाई लाख से कम पारिवारिक आय वाले छात्रों को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RPSC) की ओर से पूर्ण शुल्क जमा कराने का अवसर दिया गया है।

दरअसल, कई अभ्यर्थियों ने ढाई लाख से अधिक आय होने पर भी कम आय दर्शाते हुए आवेदन कर दिया था। ऐसे अभ्यर्थी दस्तावेज सत्यापन के वक्त आय प्रमाणपत्र नहीं दे पाए थे। बोर्ड के सचिव मुकुट बिहारी जांगिड़ ने बताया कि इन अभ्यर्थियों को 10 फरवरी तक शुल्क जमा कराने का मौका दिया गया है।

उधर, उक्त भर्ती में पात्रता जांच एवं दस्तावेज सत्यापन में अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए अंतिम अवसर दिया है। इसके लिए उन्हें 8 फरवरी को आदर्श नगर स्थित गुरु नानक संस्थान में उपस्थित होना होगा।

RPSC में चार भर्ती परीक्षाओं के होंगे साक्षात्कार
राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा इस माह चार भर्ती परीक्षाओं के 55 पदों के लिए साक्षात्कार कराए जाएंगे। नगर नियोजन सहायक 2015 के 3 पदों के लिए 24 फरवरी, सहायक कृषि अधिकारी (टीएसपी)-2015 के 33 पदों के लिए 26 से 28 फरवरी तक साक्षात्कार होंगे। सहायक नगर नियोजक 2018 के 10 पदों के लिए 25 फरवरी तथा सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी प्लांट पैथोलॉजी (कृषि विभाग) 2018 के 9 पदों के लिए 2 मार्च को साक्षात्कार लिए जाएंगे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here