RRB NTPC Exam 2020: Exam Will Held After Lockdown 2.0 – RRB NTPC Exam 2020 : Lockdown 2.0 खत्म होने के बाद होगी RRB NTPC की परीक्षा, जानिए कितनी होगी सैलरी

0
25


Highlights
-RRB NTPC, RRB NTPC Exam 2020, RRB NTPC Exam in Lockdown, RRB NTPC Exam Date 2020

-RRB NTPC Exam 2020: रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आरआरबी एनटीपीसी 2020 परीक्षा इस साल आयोजित की जाएंगी

-आरआरबी के अधिकारी अंगराज मोहन ने बताया भर्ती एजेंसी, चयन करने वाली पहली बोर्ड बैठक 22 अप्रैल को होगी और पूरी प्रक्रिया 20 मई तक पूरी कर ली जाएगी

 

नई दिल्ली. RRB NTPC, RRB NTPC Exam 2020, RRB NTPC Exam in Lockdown, RRB NTPC Exam Date 2020 लंबे इंतजार के बाद रेलवे के नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (RRB NTPC Exam 2020) (एनटीपीसी) (NTPC) के तहत चार हजार से अधिक अलग-अलग पदों के लिए परीक्षा कराने की तैयारी फिर से शुरू होगी। बोर्ड ने मार्च में परीक्षा आयोजित करने के लिए एजेंसी को टेंडर भेजा था, एक रेलवे (RRB NTPC Exam 2020)अधिकारी के अनुसार, टेंडर की सभी प्रक्रिया मई के बीच तक हो जाएगी। एक हिंदी वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक आरआरबी के अधिकारी अंगराज मोहन ने बताया, “टेंडर चयन की प्रक्रिया जारी है और भर्ती एजेंसी, चयन करने वाली पहली बोर्ड बैठक 22 अप्रैल को होगी और पूरी प्रक्रिया 20 मई तक पूरी कर ली जाएगी। बोर्ड इस साल भर्ती परीक्षा आयोजित करने की कोशिश कर रहा है। “चयन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद, बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की तारीखों पर भर्ती एजेंसी के साथ एक बैठक आयोजित करेगा। अगर सब कुछ सही रहा, तो एनटीपीसी, ग्रुप डी दोनों के लिए भर्ती परीक्षा इस साल के अंत तक की जा सकती है।

एग्जाम पैर्टन

1.26 करोड़ से ज्यादा उम्मीदवारों ने भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया पिछले साल मार्च में खत्म हुई थी। एनटीपीसी, ग्रुप डी के पदों के लिए भर्ती अधिसूचना पिछले साल 23 फरवरी को रोजगार समाचार में जारी की गई थी, और पंजीकरण प्रक्रिया 28 फरवरी से शुरू हुई थी।

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी), और फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट (पीईटी) के आधार पर किया जाएगा।

वेतनमान: चयनित उम्मीदवारों को 7 वें वेतन आयोग के अनुसार पारिश्रमिक मिलेगा। उम्मीदवारों का वेतनमान 19,900 रुपये से 35,400 रुपये तक था।

उम्मीदवारों को पदों के लिए पात्र होने के लिए न्यूनतम 40 प्रतिशत अंक हासिल करने होंगे। इस श्रेणी के लिए आरक्षित रिक्तियों की कमी के मामले में पात्रता के इन अंकों में पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए 2 प्रतिशत की छूट दी जा सकती है। एक साल के लंबे इंतजार के बाद, रेलवे भर्ती बोर्ड इस साल के अंत तक गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियाँ (एनटीपीसी) परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। बोर्ड ने मार्च में एक परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसी के लिए निविदा आमंत्रित की, और एक रेलवे अधिकारी के अनुसार निविदा बोली प्रक्रिया मई के मध्य तक समाप्त हो जाएगी।

आरआरबी के अधिकारी अंगराज मोहन ने बताया है कि निविदा चयन प्रक्रिया जारी है और भर्ती एजेंसी के चयन में पहली बोर्ड बैठक 22 अप्रैल को होगी और पूरी प्रक्रिया 20 मई तक पूरी कर ली जाएगी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here