RRC Group D Bharti 2019 Exam Date Latest Update – RRC Group D Bharti 2019: रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए 1.89 करोड़ ने किया आवेदन, अब परीक्षा तिथि का इंतजार

0
31


RRC Group D Bharti 2019: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल द्वारा निकाली गई 63 हजार पदों पर भर्ती के लिए करीब 1 करोड़ 89 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

RRC Group D Bharti 2019: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल द्वारा निकाली गई 63 हजार पदों पर भर्ती के लिए करीब 1 करोड़ 89 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। आरआरसी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का आयोजन होना अभी बाकी है। सत्र के दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल ने संसद में खुद यह जानकारी दी। रेलवे मंत्री ने कहा कि रेलवे में लेवल 1 की दो अधिसूचनाएं जारी की गईं थी।

फरवरी 2018 में पहली अधिसूचना ग्रुप डी के लिए जारी हुई जिसमें 63 हजार पदों पर आवेदन मांगे गए जबकि दूसरी अधिसूचना मार्च 2019 में 1.03 लाख पदों पर भर्ती के लिए जारी की गई। पहली अधिसूचना के लिए ही 1.89 करोड़ आवेदन पहुंचे थे।

रेलवे मंत्री द्वारा सिर्फ आवेदनों की डिटेल्स ही बताई गई थी, लेकिन भर्ती प्रक्रिया पूरी करने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई। आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 और आरआरसी ग्रुप डी की भर्तियों को नोटिफिकेशन जारी हुए एक साल से ज्यादा का समय हो गया। लेकिन उनकी परीक्षा तिथियों का अभी कोई अपडेट नहीं है।

लाखों की तादाद में उम्मीदवार रेलवे एनटीपीसी और ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा के शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा का आयोजन जून और सितंबर 2019 के बीच पिछले साल होना था जबकि ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा सितंबर और अक्टूबर 2019 के बीच आयोजित होनी थी। आरआरबी एनटीपीसी के 35 हजार 208 पदों के लिए 1 करोड़ 26 लाख से ज्यादा आवेदन मिले थे। ऐसे में सारे उम्मीदवारों की परीक्षा कराना भारतीय रेलवे के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। आवेदन पत्रों का स्टेटस जारी करने के बाद फोटो और हस्ताक्षर में त्रुटि सुधार भी करवा दिया गया।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here