Russia Said For Equal Intreast He Want To Talk America – रूस ने अमरीका के सामने रखी पेशकश, हितों का सम्मान हो तो वह वार्ता को तैयार है

0
27


रूस के उप विदेश मंत्री सर्गेई रयबकोव ने कहा कि सहयोग से इनकार करना और कुछ क्षेत्रों में साझेदारी न करना वाशिंगटन में नियम बन गया है।

मॉस्को। रूस के उप विदेश मंत्री सर्गेई रयबकोव ने मंगलवार को अमरीका के सामने दोस्ती का प्रस्ताव रखा। उन्होंने कहा कि अगर हितों का सम्मान किया जाए और अमरीका उनके देश के आंतरिक मामलों में दखल न दे तो रूस अमरीका से बातचीत को तैयार है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रयबकोव ने कहा कि सहयोग से इनकार करना और कुछ क्षेत्रों में साझेदारी न करना वाशिंगटन में नियम बन गया है।

पाकिस्तानी ट्रांसजेंडर को मिला ‘इंटरनेशनल एक्टिविस्ट ऑफ द इयर’ पुरस्कार

रयबकोव के अनुसार वह हर मुद्दे पर स्वीकार्य समाधान के वार्ता को लेकर तैयार हैं,लेकिन सिर्फ आपसी सम्मान,हितों को ध्यान में रखने और समानता के आधार पर। रूस को जवाब देने के लिए वाशिंगटन द्वारा लगभग 70 करोड़ डॉलर मंजूर करने की मंशा पर रयबकोव ने कहा कि यह असफल कदम था।

उनके अनुसार वाशिंगटन अपना धन अपनी पसंद से खर्च कर सकता है,लेकिन वह इस बात को नजरंदाज करता है कि रूस के साथ कई वैश्विक समस्याओं को सुलझाना असंभव है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here