School Manager In Mau Instructs Students To Cheat In The Board Exam – चीटिंग करके परीक्षा कैसे पास करें, यह बता रहा है ये जिम्मेदार शख्स

0
6


नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश ( UP ) के मऊ ( Mau ) जिले से बड़ा मामला सामने आया है। यहां एक स्कूल के प्रबंधक ने छात्रों से यूपी बोर्ड की परीक्षा ( UP Board Exam ) में नकल करने की अपील की है।

यही नहीं प्रबंधक महोदय बच्चों को नकल करने का तरीका भी बता रहे हैं। इस अजीबो गरीब मामले की वीडियो सोशल मीडिया ( social media ) पर आग की वायरल हो रही है।

वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि प्रबंधक बच्चों को नकल करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। वहीं, इस वीडियो के वायरल होते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

बिहार मिशन पर प्रशांत किशोर, आज से ‘बात बिहार की’ शुरुआत

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट गंभीर, नितिन गडकरी को अदालत आने को कहा

दरअसल, यह मामला मऊ जिले के हरिवंश मेमोरियल इंटर कॉलेज ( Harivansh Memorial Inter College ) से जुड़ा है। यहां कॉलेज के प्रबंधक बोर्ड परीक्षा ( Board exam ) में शामिल होने वाले छात्रों को न केवल नकल करने के तरीके बता रहे हैं, बल्कि उनको निर्देश देते हुए कह रहें हैं कि ‘परीक्षा देते समय नकल की मदद लें और अगर पकड़े जाएं तो अनुशासन भी बनाए रखें।’

वहीं, सोशल मीडिया ( social media ) पर वायरल हुए इस वीडियो के बाद जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने गुरुवार को स्पष्टीकरण दिया है। जिलाधिकारी ने कहा कि इस मामले का संज्ञान लिया गया है। जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

जिला प्रशासन ने इस मामले की जांच के लिए शिक्षा अधिकारियाें की एक टीम का गठन किया है।

 

 

 










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here