Sharajeel Imam had hidden his mobile phone in drum Delhi Police Crime Branch

0
36


दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम ने शरजील इमाम का मोबाइल फोन बिहार स्थित उसके घर से बरामद कर लिया है। शरजील ने फोन को एक ड्रम में छुपाकर रखा था। पुलिस टीम शुक्रवार देर रात उसका फोन लेकर दिल्ली आ गई। इस मोबाइल से शरजील के विवादित भाषणों और उसके पीएफआई से संबंधों के राज खुलने की उम्मीद है। उधर, शुक्रवार को दिल्ली आकर असम पुलिस ने भी शरजील से पूछताछ की।   

लॉक है मोबाइल : पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिलहाल मोबाइल में लॉक लगा है। शनिवार को शरजील का फोन दिया जाएगा और उसके बाद डाटा रिकवर किया जाएगा।      

वीडियो बनाए : पूछताछ के दौरान सामने आया है कि वायरल वीडियो शरजील के मोबाइल से भी बनाए गए थे। शरजील ने बताया है कि वीडियो बहुत लंबे हैं और वायरल हिस्सा छोटा है। ऐसे में बाकी के भाषण में शरजील ने क्या कहा, यह पूरे वीडियो से ही पता चलेगा।

बैंक खाते खंगाल रही टीम : जांच टीम ने शरजील के बैंक खातों को खंगालना शुरू कर दिया है। पुलिस को शक है कि पीएफआई के संपर्क में आने के बाद शरजील को इस संगठन से पैसा मिला हो सकता है।  

झूठ बोलकर गुमराह कर रहा था 

पुलिस सूत्रों की मानें तो शरजील फोन को लेकर शुरू से ही झूठ बोलकर गुमराह कर रहा था। जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसने फुलवरिया सराय में मोबाइल फोन ऑफ किया था और अपने घर आकर स्टोर रूम में रखे ड्रम में रख दिया था। पहले उसे लेकर बिहार ले जाकर फोन बरामद करने की योजना बनी लेकिन इसमें अधिक समय लगने के कारण आरोपी के बगैर ही जांच टीम ने उसके घर जाने का फैसला लिया और फोन ले आई।

तीन दोस्तों से हुई पूछताछ

शरजील से पूछताछ के बाद पुलिस टीम ने उसके तीन दोस्तों को भी जांच में शामिल होने के लिए कहा। शुक्रवार को तीनों दोस्त पूछताछ में शामिल हुए। पुलिस ने तीनों से पूछताछ में यह जानने की कोशिश की कि शरजील के भाषणों को कौन रिकॉर्ड करता था और सोशल मीडिया पर उसे कौन डालता था? लेकिन उन्होंने इस संबंध में पुलिस को कोई ठोस सुराग नहीं दिए। पुलिस सूत्रों की मानें तो तीनों दोस्तों को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है क्योंकि पुलिस को शक है कि शरजील ने वीडियो रिकार्डिंग और सोशल मीडिया पर डालने के लिए टीम बना रखी है।  

शाहीन बाग में फायरिंग, गोली चलाने वाला हिरासत में

जामिया गोली कांड : नाबालिग हमलावर ने 10 हजार में खरीदा था देशी तमंचा 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here