Shatrughan Sinha met PAK President Arif Alvi, said

0
6


इस्लामाबाद। पाकिस्तान ( Pakistan ) के साथ तल्ख रिश्तों के बीच कांग्रेसी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ( Congress leader Shatrughan Sinha ) के पाकिस्तान यात्रा पर सियासी संग्राम शुरू हो गया है। हालांकि शत्रुघ्न सिन्हा ने इस पाकिस्तान दौरे को निजी बताया है।

अपने पाकिस्तान यात्रा पर शत्रुघ्न सिन्हा ने राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ( President Arif Alvi ) से मुलाकात की। इस बीच कई मुद्दों पर चर्चा भी की। इसको लेकर उठते सवालों के बीच एक बयान जारी करते हुए उन्होंने कहा कि अल्वी के साथ उनकी एक निजी मुलाकात थी। हम दोनों के बीच किसी भी तरह से कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई।

पाकिस्तान को FATF से मिली 4 महीने की मोहलत, जून तक नहीं सुधरा तो होगा ब्लैकलिस्ट

बता दें कि दो दिन के लिए पाकिस्तान गए शत्रुघ्न सिन्हा को लाहौर में एक शादी समारोह में शामिल देखकर सवाल उठने शुरू हो गए। हालांकि विवाह समारोह में मौजूद लोग उस वक्त हैरान रह गए जब सभी ने अपने बीच शत्रुघ्न सिन्हा को देखा।

दोस्त के बेटे की शादी में शामिल होने गए थे लाहौर: सिन्हा

पाकिस्तान यात्रा पर विवाद बढ़ने के बीच कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बयान में कहा कि वे अपने पाकिस्तानी दोस्त और उद्योगपति मियां असद अहसान के बेटे की शादी में शामिल होने लाहौर गए थे। यह यात्रा मेरा निजी था। ये किसी तरह से राजनीतिक और आधिकारिक नहीं था।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के साथ उनकी मुलाकात काफी देर तक चली, लेकिन इसमें किसी भी तरह से राजनीतिक बाद नहीं हुई। पर, उसके अलावा अन्य कई चीजों पर चर्चा की। जिसमें सामाजिक और सांस्कृतिक मुद्दे थे। सिन्हा ने कहा कि वे पाकिस्तानी राष्ट्रपति के प्रति आदर जाहिर करने के लिए उनसे मिलने पहुंचे थे।

पाकिस्तान: शीर्ष अदालत के एक फैसले पर टिप्पणी करने वाले अटॉर्नी जनरल अनवर खान ने दिया इस्तीफा

दूसरी तरफ, इस मुलाकात के बाद अल्वी ने ऐसा दावा किया कि ‘शत्रुघ्न ने कश्मीर में लॉकडाउन की उनकी चिंता पर समर्थन जताया है।’ हालांकि, शत्रुघ्न ने सफाई देते हुए कहा है कि उनका यह दौरा पूरी तरह से निजी था और इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है।

अल्वी के ऑफिस ने ट्वीट किया, ‘भारतीय राजनीतिज्ञ शत्रुघ्न सिन्हा ने राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से लाहौर में मुलाकात की। उन्होंने दोनों देशों के बीच शांति का पुल बनाने के महत्व पर चर्चा की। सिन्हा ने कश्मीर में 200 से अधिक दिनों के लॉकडाउन पर राष्ट्रपति की चिंता का समर्थन किया।’

सोशल मीडिया पर छाई शत्रुघ्न के पाक यात्रा की तस्वीर

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वे अपने दोस्तों, शुभचिंतकों, समर्थकों और मीडिया से कहना चाहते हैं कि एक व्यक्ति को विदेशी जमीन पर राजनीत अथवा नीतिगत मुद्दों पर तब तक चर्चा नहीं करनी चाहिए जब तक उसे इस काम के लिए सरकार से अधिकृत नहीं किया गया हो। वे व्यक्तिगत तौर पर अपने मित्र के बेटे की शादी में शामिल होने गए थे।

आपको बता दें कि जब ये तस्वीरें सामने आई कि शत्रुघ्न सिन्हा पाकिस्तान गए हैं, तो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर तस्वीरें छा गई। सियासी गलियों में चर्चाएं शुरू हो गई। शादी समारोह में शत्रुघ्न सिन्हा पाकिस्तानी अदाकारा रीमा खान के साथ दिखे। दोनों की ये तस्वीरें भी मीडिया में छाई रही।

पाकिस्तान: UN महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने करतारपुर साहिब का किया दर्शन

मालूम हो कि शत्रुघ्न सिन्हा इससे पहले भी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल हो चुके हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले जब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान पहुंचे थे, तो इसको लेकर भी काफी विवाद हुआ था। उस समय सिद्धू ने कहा था कि वे अपने दोस्त इमरान खान से मिलने गए हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here