Shefali Verma On Top Position In ICC T20 Ranking – ICC T20 Ranking में टॉप पर पहुंची शेफाली वर्मा, 19 पायदान की लगाई छलांग

0
9


Highlight

– शेफाली वर्मा ने 19 पायदान की छलांग लगाई है

– सबसे कम उम्र में ये मुकाम हासिल करने वालीं पहली भारतीय खिलाड़ी बनी हैं शेफाली

– विश्व कप के 4 मैचों में शेफाली ने बनाए 161 रन

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में चल रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप ( Women T20 World Cup ) में भारत की सबसे कम उम्र की खिलाड़ी शेफाली वर्मा ( Shefali Verma ) का बल्ला खूब चल रहा है। शेफाली ने अभी तक टूर्नामेंट में अपनी बल्लेबाजी से अच्छा खासा प्रभावित किया है। अपने प्रदर्शन के दम पर ही शेफाली वर्मा आईसीसी की टी20 रैंकिंग में टॉप पोजिशन पर पहुंच गई हैं।

19 पायदान की लगाई छलांग

बुधवार को जारी टी20 रैंकिंग में शैफाली वर्मा 19 पायदान की छलांग लगाकर नंबर वन बल्लेबाज बन गई है। उन्होंने न्यूजीलैंड की कप्तान सुजी बेट्स को पछाड़ा है। शेफाली 761 पॉइंटस के साथ पहले पायदान पर हैं। वहीं दूसरे नंबर पर सुजी के 750 पॉइंट्स हैं।

कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया आज तक ऐसा

16 साल की शेफाली भारत की तरफ से सबसे कम उम्र की खिलाड़ी बनी हैं, जिन्होंने आईसीसी की लिस्ट में टॉप किया है। इस उपलब्धि को आज तक कोई पुरूष भारतीय क्रिकेटर भी हासिल नहीं कर पाया है।

टी20 वर्ल्ड कप में शेफाली का प्रदर्शन

आपको बता दें कि शेफाली को ये उपलब्धि टी20 वर्ल्ड कप में उनके प्रदर्शन को लेकर मिली है। शेफाली ने इस टूर्नामेंट के चार लीग मैचों में 161 के स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाए हैं। हालांकि उनके बल्ले से अभी कोई हाफ सेंचुरी नहीं निकली है।

स्मृति मंधाना को रैंकिंग में नुकसान

टॉप-10 महिला टी20 बैटर्स में स्मृति मंधाना को रैंकिंग में दो पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है और वो अब छठे नंबर पर खिसक गई हैं। जेमिमाह रॉड्रिगुएज को भी दो पायदान का नुकसान हुआ है और वो 9वें पायदान पर खिसक गई हैं।












LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here