Shikhar Dhawan Told Century Against Australia In WC Is Special – जिस पारी ने शिखर को विश्व कप से किया बाहर, उसे बताया सबसे खास

0
63


Shikhar Dhawan ने कहा कि उन्हें बांसुरी बजाना बहुत पसंद है और हर किसी को कोई न कोई एक वाद्य यंत्र बजाना चाहिए।

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण देश में लगे लॉकडाउन में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अपने घर पर ही वक्त बिता रहे हैं। इस दौरान वह सोशल मीडिया के जरिये लगातार अपने प्रशंसकों से जुड़े हैं और मजेदार वीडियोज डालकर अपने प्रशंसकों का मनोरंजन कर रहे हैं। इसके साथ ही कोविड 19 महामारी को लेकर वह लोगों को जागरूक करने में भी लगे हैं। इस बीच कई खिलाड़ी अब इंस्टाग्राम लाइव चैट के जरिये अपनी जिंदगी और करियर के बारे में रोचक बातें प्रशंसकों से शेयर कर रहे हैं। इसी कड़ी में शिखर धवन भी लाइव इंस्टाग्राम चैट पर आए और अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के सवालों का जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने अपने करियर से जुड़ी कई मनोरंजक बातें शेयर की।

एशियाई ब्रैडमैन ने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज की बहस की खत्म, बोले- कोहली की टक्कर किसी से नहीं

डेल स्टेन हैं सबसे मुश्किल गेंदबाज

शिखर धवन ने कहा कि से जब अय्यर ने पूछा गया कि अब तक उन्होंने जिनका सामना किया है, उनमें से सबसे मुश्किल गेंदबाज कौन लगता है तो उन्होंने डेल स्टेन का नाम लिया। धवन ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन का सामना करना उन्हें सबसे कठिन लगा।

विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक को बताया खास पारी

अय्यर ने जब उनसे उनकी सबसे खास पारी के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में पिछले साल खेली गए आईसीसी एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई शतकीय पारी उनकी सबसे खास पारी थी। धवन ने पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप में 109 गेंदों पर 117 रन की पारी खेली थी। धवन ने कहा कि इस पारी को खेलकर उन्हें मर्दों वाली फीलिंग आई। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से मात दी थी। बता दें कि इस मैच जिताऊ पारी को खेलने के बाद शिखर धवन विश्व कप से बाहर हो गए थे। इस पारी के दौरान उनके अंगूठे में चोट आ गई थी। इस विश्व कप की ये उनकी आखिरी पारी थी।

आफरीदी बोले, जब युवराज की संस्था की मदद की तो पाक में किसी ने नहीं पूछा क्यों की भारत की सहायता

संगीत से है काफी लगाव

श्रेयस अय्यर से इस बातचीत में धवन ने बताया कि उन्हें संगीत से काफी लगाव है। उन्हें बांसुरी बजाना बहुत पसंद है। धवन ने कहा कि हम सबको कोई न कोई वाद्य यंत्र बजाना जरूर सीखना चाहिए। इससे मन को शांति मिलती है।







Show More


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here