SIDBI Offers Loan Upto 50 Lakh To SMEs Manufacturing Medical Supplies – मेडिकल गियर्स बनाने वाले छोटे उद्यमियों को SIDBI का सहारा, 48 घंटे में मिलेगा 50 लाख का loan

0
32


सिडबी ने कोरोना के लिए मेडिकल सप्लाई करने वाले छोटे उद्यमियों को 50 लाख रुपए तक का लोन देने की बात कही है।

नई दिल्ली: देश में फिलहाल किसी भी और चीज से ज्यादा जरूरत कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रोटेक्टिव मेडिकल गियर्स और उससे जुड़े सामानों की है। यही वजह है कि टाटा और महिन्द्रा जैसे बड़े उद्योगपति भी देश के लिए फिलहाल वेंटीलेटर्स और मास्क जैसी चीजों का उत्पादन कर रहे हैं ।

इस क्षेत्र से छोटे उद्यमियों को मदद के लिए अब SIDBI ( Small Industries Development Bank of India ) आगे आया है। सिडबी ने कोरोना के लिए मेडिकल सप्लाई करने वाले छोटे उद्यमियों को 50 लाख रुपए तक का लोन देने की बात कही है। ये लोन बैंक अपने Sidbi Assistance to Facilitate Emergency (SAFE) के तहत दे रही है ।

मार्च की EMI लौटाएगा बैंक ऑफ बड़ौदा लेकिन सिर्फ चुनिंदा ग्राहकों को

10 सालों के लिए मिलेगा लोन-

Sidbi इसके तहत दिये जाने वाले लोन मैक्सिमम 10 साल के लिए 5 फीसदी की फिक्स ब्याज दर पर देगा ।

इन चीजों को बनाने वाले कर सकते हैं अप्लाई-

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि छोटे उद्यमी जो हैंड सैनेटाइजर ( hand sanitizer), दस्ताने ( gloves), शू कवर ( shoe cover), मास्क ( face mask ), बॉडी सूट( body suit ), हेड गियर, गॉगल्स और वेंटीलेटर्स (ventilators ) बनाते हैं वहीं सिर्फ इस लोन के लिए आवेदन दे सकते हैं।

आसान नहीं होगा वित्त वर्ष 2020-21,अर्थव्यवस्था की सेहत के लिए एक और राहत पैकेज की दरकार

सबसे खास बात ये है कि ये लोन्स अप्लाई करने के 48 घंटे के अंदर ही अप्रूव कर दिये जाएंगे और इसके साथ ही इसके लिए किसी भी तरह की गारंटी की ज़रूरत भी नहीं होगी ।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here