Sita Samadhi Scene Get Viral Twitterati Asks To Made Mandir On Sita – राम मंदिर के साथ अब सीता मंदिर बनने की उठी मांग, स्थान को लेकर मंथन जारी

0
67


लोगों की भारी मांग के बाद केंद्र सरकार ने लॉकडाउन में दूरदर्शन पर दोबारा रामायण और महाभारत सहित कई पुराने धारावाहिक का प्रसारण किया गया। इन दिनों में रामायण उत्तरकाण्ड में पहुंच गई है। भगवान राम अयोध्या की गद्दी पर भी बैठ गए है जबकि सीता माता एक बार फिर से राज पाठ छोड़ कर ऋषि मुनि की कुटिया में रहने के लिए चली गई है। अब मां सीता को लेकर ट्विटर पर एक मांग उठ रही है।

राम मंदिर के साथ अब सीता मंदिर बनने की उठी मांग, स्थन को लेकर मंथन जारी

सोशल मीडिया पर कई लोग राम मंदिर के साथ सीमा माता का मंदिर भी बनाने की बात कर रहे है। वहीं कुछ लोग उनके जन्म स्थल के बारे में पूछ रहे है। कह रहे है कि अगर सीता का मंदिर बने तो कहां पर बनेगा। इसके बाद बहुत से लोगों ने सीता मां को नेपाल का बताकर पोस्ट करनी शुरू कर दी। इसके जवाब में ट्विटर पर #सीता_भारतीय ट्रेंड चला। इसमें लोगों ने मां सीता के मिथ‌िला के होने और उनके समाधि स्‍थल पर मंदिर बनाने के लिए हुंकार भरते दिखे।

ऐसी मान्यता है कि सीता माता पृथ्वी की बेटी थीं। एकबार खेती के दौरान मिथ‌िला नरेश जनक को वह खेत से मिली थीं। उनका अंत भी मां धरती के गोद समा जाने से हुआ। इसको लेकर भी कई मत हैं कई लोग बिहार स्थित सीतामढ़ी को उनका समाधि स्‍थल बताते हैं तो कई उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर व संत रविदास नगर में गंगा किनारे उनके रहने और समाध‌ि लेने की बात करते हैं। इसके अलावा उत्तरखंड के फलस्वाडी में उनके समाधि लेने की बात की जाती है।

राम मंदिर के साथ अब सीता मंदिर बनने की उठी मांग, स्थन को लेकर मंथन जारी


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here