Smith Praises Jadeja, Becomes Very Dangerous In Indian Condition – स्मिथ ने की जडेजा की तारीफ, कहा- भारतीय परिस्थितियों में हो जाते हैं बेहद खतरनाक

0
8


ऑस्ट्रेलिया के Steve Smith को समकालीन क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना है, उन्हें भी बाएं हाथ के स्पिनर Ravindra Jadeja को खेलने में काफी परेशानी होती है।

नई दिल्ली : इस समय विश्व क्रिकेट में के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को भी टीम इंडिया के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को खेलने में काफी परेशानी होती है। उन्होंने जडेजा की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय उपमहाद्वीपीय परिस्थितियों में वह बेहद खतरनाक हो जाते हैं और बल्लेबाजों को उन्हें खेलने में सबसे ज्यादा दिक्कत होती है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में जडेजा टेस्ट क्रिकेट में शानदार स्पिनर के रूप में उभरे हैं। उनमें सबसे बड़ी बात यह है कि उनमें लगातार एक खास लेंथ पर गेंदबाजी करने की क्षमता है। वह अपने एक्शन में बिना कोई बदलाव किए गेंद की पेस बदलने में सक्षम हैं। इस कारण उनकी गेंदों को पढ़ना आसान नहीं होता।

लॉकडाउन में डीडी स्पोर्ट्स दिखा रहा है टीम इंडिया के पुराने मैच, बीसीसीआई ने नहीं लिया एक भी पैसा

राजस्थान रॉयल्स के पॉडकॉस्ट पर कही ये बात

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण इस समय पूरी दुनिया में लॉकडाउन है और भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेटर अपने घर में बैठे हैं। ऐसे में स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से बनाए गए न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी के पॉडकास्ट में यह बातें कहीं। स्मिथ ने लेग स्पिनर की खूबी बताते हुए कहा कि उनके अनुसार एक अच्छा लेग स्पिनर वह होता है, जो अच्छी गुगली डाल सकता है या स्लाइडर फेंक सकता है, अपनी अंगुलियों से गेंद को स्पिन करा सकता है या फिर बिना एक्शन बदले गेंद की गति बदल सकता है। इसके आगे स्मिथ ने कहा कि उपमहाद्वीप में जडेजा बहुत शानदार हैं, क्योंकि उनकी गेंद एक प्वॉइंट से उछाल लेती हैं। उनके अनुसार, जडेजा की लेंथ में कंसीस्टेंसी ही उनकी कामयाबी की चाबी है।

रोहित युवा खिलाड़ियों से करते रहते हैं बात, पंत को लेकर मीडिया और प्रशंसकों पर भड़के

जडेजा को खेलना काफी मुश्किल

स्मिथ ने कहा कि अगर पूरी दुनिया की बात करें तब भी ऐसा करने वाले कम ही गेंदबाज हैं। रविंद्र जडेजा उनमें से एक हैं। उन्हें खेलना सचमुच बेहद मुश्किल होता है।

बता दें कि कोरोना के कारण अगर पूरी दुनिया की स्थितियां विषम नहीं होती तो इस वक्त स्मिथ और जडेजा अपनी-अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से आईपीएल खेल रहे होते। लेकिन भारत में 14 अप्रैल तक का लॉकडाउन लगा है और इस बीच हालात बहुत बेहतर नहीं हुए हैं। ऐसे में आईपीएल के रद्द होने की भी संभावना है।







Show More


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here