Sourav Ganguly Tells Which Player Would Be New Chief Selector – सौरव गांगुली का बड़ा बयान, सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले पूर्व खिलाड़ी होंगे अगले मुख्य चयनकर्ता

0
48


– क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य ही मुख्य चयनकर्ता का चयन करेंगे

– शुक्रवार को बीसीसीआई ( BCCI ) ने क्रिकेट सलाहकार समिति ( CAC ) के सदस्यों के नाम पर मुहर लगाई थी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट ( Indian Cricket ) में इस वक्त सबसे ज्यादा नजर बीसीसीआई ( BCCI ) के मुख्य चयनकर्ताओं यानि कि चयन समिति के अध्यक्ष पर टिकी हुई है, जिसका चयन नई क्रिकेट सलाहकार समिति करेगी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly ) ने ये साफ कर दिया है कि टीम इंडिया ( Team India ) का चयन करने वाले मुख्य चयनकर्ता का चयन नई क्रिकेट सलाहकार समिति ही करेगी। शुक्रवार को बीसीसीआई ने नई सलाहकार समिति के सदस्यों पर मुहर लगाई थी। आपको बता दें कि नया मुख्य चयनकर्ता ही आगामी टी20 वर्ल्ड कप ( T20 World Cup ) के लिए भारतीय टीम का चयन करेगा।

ये तीन पूर्व खिलाड़ी हैं CAC के सदस्य

आपको बता दें कि बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आर पी सिंह, 1983 विश्व कप टीम के सदस्य मदन लाल और महिला क्रिकेटर सुलक्षणा नायक को सीएसी का सदस्य बनाए जाने की घोषणा की गई। सीएसी ही मौजूदा चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा की जगह नए चयनकर्ताओं के नाम को फाइनल करेगी। क्रिकेट सलाहकार समिति का कार्यकाल एक साल का होगा।

सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाला ही होगा मुख्य चयनकर्ता!

सौरव गांगुली ने इस बात की भी इशारा कर दिया है कि मुख्य चयनकर्ता का चयन किए जाने से पहले किन बातों का ध्यान रखा जाएगा। गांगुली ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया है कि जिसने ज्यादा से ज्यादा टेस्ट मैच खेले होंगे वही इस पद पर बैठेगा। गांगुली ने कहा, मुख्य चयनकर्ता वो शख्स होगा जिसने ज्यादा से ज्यादा टेस्ट मैच खेले होंगे।

इन पूर्व खिलाड़ियों ने किया है आवेदन

चयनकर्ता के दो पद खाली है जिनके लिए पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अजीत अगरकर, पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मण शिवरामकृष्णनन, पूर्व गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद, राजेश चौहान, चेतन शर्मा, निखिल चोपड़ा, अमय खुरासिया और पूर्व विकेटकीपर नयन मोंगिया ने आवेदन किया है। शिवरामकृष्णनन ने भारत के लिए 9 टेस्ट मैच खेले हैं। वहीं वेंकटेश प्रसाद ने 33 जबकि अजीत अगरकर ने कुल 26 टेस्ट मैच खेले हैं। ऐसे में अजीत आगरकर की दावेदारी ज्यादा मजबूत नजर आ रही है।












LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here