Spain Lockdown Covid 19 PM Pedro Sanchez Wife Begona Gomez Corona Test Positive

0
5


कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो की पत्नी के बाद अब स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज की पत्नी बेगोना गोमेज भी कोविड-19 से संक्रमित पाई गई हैं। स्पेन ने यह घोषणा शनिवार (14 मार्च) देर रात तब की जब कुछ घंटे पहले उसने देश को लगभग पूरी तरह से बंद करने का ऐलान किया था। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सरकार ने शनिवार (14 मार्च) देर रात एक बयान में कहा कि गोमेज और सांचेज दोनों की हालत अच्छी है और वे अपने आधिकारिक आवास पर स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा बताए गए निवारक उपायों का पालन कर रहे हैं।

सांचेज द्वारा स्पेन में ‘स्टेट ऑफ अलार्म’ लगाने को मंजूरी देने के ठीक तीन घंटे बाद यह खबर आई है। इसके अंतर्गत अगले 15 दिनों के दुकानें (अवश्यक वस्तुओं की दुकानों को थोड़कर) बार, रेस्तरां, सिनेमा, स्कूल और विश्वविद्यालय सभी बंद रहेंगे और पूरी आबादी पर यात्रा प्रतिबंध लगाया गया है।

स्पेन ने इटली की राह पर चलते हुए कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश को एक तरह से बंद कर दिया है। वहां लोगों के काम पर जाने, चिकित्सीय सेवा लेने या भोजन खरीदने के अलावा घर से निकलने पर पाबंदी है। कोरोनो वायरस संकट से निपटने और आवश्यक आपूर्ति का आश्वासन देने के लिए स्पेनिश सेना को भी जुटाया गया है, जबकि इंटरसिटी ट्रेनों और बसों की सेवाओं में 50 प्रतिशत की कमी देखी गई है, क्योंकि स्पेन में कोरोना वायरस के कन्फर्म मामलों की संख्या 6,300 से अधिक हो गई है। यूरोप में इटली के बाद संक्रमण के सर्वाधिक मामले स्पेन में सामने आए हैं।

कोरोना वायरस : ईरान में 724 ने गंवाई जान, संक्रमण के 13000 केस, इस्लाम का तीसरा पवित्र स्थल अल अक्सा मस्जिद बंद

अन्य स्पेनिश राजनेताओं में स्पेन के दूसरे उप प्रधानमंत्री पाब्लो इग्लेसियस की पार्टनर व समानता मंत्री इरेन मोंटेरो शामिल हैं, जो शनिवार को आपातकालीन कैबिनेट की बैठक में सांचेज के साथ मौजूद थीं और क्षेत्रीय नीति व सार्वजनिक कार्य मंत्री कैरोलिना दरियास भी संक्रमित हैं। वोक्स पार्टी के नेता सैंटियागो अबस्कल और वोक्स के सेक्रेटरी जनरल ओटेर्गा स्मिथ भी कोरोना संक्रमित हैं। 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here