Spain Masters badminton Saina Nehwal Pranaav Chopra Sikki Reddy progress HS Prannoy Parupalli Kashyap crashes out

0
35


भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स में विजयी शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि एचएस प्रणय और पारुपल्ली कश्यप पहले राउंड में बाहर हो गए। पांचवीं सीड सायना ने टूर्नामेंट के महिला एकल के पहले राउंड में वर्ल्ड नंबर-42 जर्मनी की यूवोने ली को 35 मिनट में 21-16, 21-14 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। वर्ल्ड नंबर-18 सायना की ली के खिलाफ करियर की यह पहली भिड़ंत थी। 

पुरुष एकल में प्रणय पहले राउंड में हारकर बाहर हो गए। मलेशिया के डेरेन ल्यू ने प्रणॉय को 21-18 21-15 से मात दी। इस जीत के साथ ही डेरेन ने प्रणय के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-3 कर लिया है। दूसरे दौर में डेरेन का सामना फ्रांस के लुकास कोर्वी से होगा। 

चेन्नई में खुलेगी पीवी सिंधु बैडमिंटन अकादमी

कश्यप को अपने पहले राउंड में ब्राजील के यगोल कोइलहो के खिलाफ बीच में ही मुकाबला छोड़ना पड़ा। कश्यप के रिटायर्ड होने से कोइलहो को अगले दौर में जाने का मौका मिल गया। कश्यप ने जिस समय मुकाबला छोड़ा उस समय कोइलहो के खिलाफ उनका 9-21 21-18 14-12 का स्कोर था।

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: आशू और आदित्य को ग्रीको रोमन में कांस्य

इस बीच, मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने पहले दौर में मैथियास क्रिस्टियन और एलेक्जेंड्रा बोजे को 56 मिनट में 10-21 21-16 21-17 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। अगले दौर में भारतीय जोड़ी का सामना टॉप सीड मलेशिया के गोह सून हुआत और लाइ शेवोन जेमी की जोड़ी से होगा।

श्रीकांत और जयराम भी बार्सिलोना मास्टर्स के दूसरे दौर में
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अजय जयराम और किदांबी श्रीकांत ने बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स में विजयी शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। जयराम को क्वालीफिकेशन में वॉकओवर मिला था। जयराम ने पहले राउंड में फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव को सीधे गेमों में 30 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14, 21-12 से हराकर अगले दौर में अपनी जगह पक्की की। दूसरे राउंड में उनका सामना हमवतन किदांबी श्रीकांत से होगा। तीसरी सीड श्रीकांत ने भारत के ही शुभांकर डे को 23-21 21-18 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here