sports minister Kiren Rijiju says difficult but not impossible to be in top 10 in 2028 Olympics

0
33


केंद्रीय खेलमंत्री किरेन रिजिजू ने बुधवार को कहा कि 2028 ओलंपिक में पॉइंट टैली में टॉप 10 में रहना मुश्किल लक्ष्य है लेकिन असंभव नहीं और सरकार ने इसे हासिल करने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। रिजिजू ने कहा कि 2028 ओलंपिक के लिए प्रतिभा तलाशने का काम शुरू हो चुका है और देशव्यापी लॉकडाउन उठने के बाद प्रक्रिया तेज हो जाएगी।

कोविड-19: भारत के विदेशी कुश्ती कोचों को अब तक है अपने वेतन का इंतजार

उन्होंने टेबल टेनिस कोचों के साथ एक ऑनलाइन सत्र में कहा कि हमने 2028 ओलंपिक की पदक तालिका में भारत को शीर्ष 10 में देखने का लक्ष्य रखा है। यह मुश्किल है लेकिन असंभव नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से उबरने के बाद हम विशेष टीमें बनाएंगे और हर खेल के लिए बनने वाली टीमों में मौजूदा और अनुभवी कोच और खिलाड़ी होंगे। ये टीमें देश के हर जिले में जाकर प्रतिभाएं तलाशेंगी। हमारे पास आठ साल हैं और मुझे यकीन है कि मौजूदा नीतियों के तहत भारत टॉप 10 में होगा।

थामस और उबेर कप फिर से स्थगित, अब अक्ट्रबर में होंगे आयोजित

इस ऑनलाइन सत्र में भारत के पूर्व खिलाड़ी कमलेश मेहता, भारतीय टेबल टेनिस महासंघ के सचिव एम पी सिंह ने भी भाग लिया। इसका संचालन भारत के पूर्व इतालवी कोच मास्सिमो कोंस्टेंटिनी ने किया। रिजिजू ने कहा कि भारत के लिए 2018 टेबल टेनिस में यादगार साल रहा जिसमें हमने एशियाई खेलों में दो कांस्य पदक जीते। हम अगर वहां जीत सकते हैं तो ओलंपिक में भी जीत सकते हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here