Sports Ministry approves four lakh rupees for football commentator Novy Kapadia

0
6


केंद्रीय खेल मंत्रालय ने बीमार चल रहे मशहूर फुटबॉल विशेषज्ञ नोवी कपाड़िया को उनकी चिकित्सा जरुरतों के लिए चार लाख रुपये का चेक दिया है, क्योंकि दिल्ली विश्वविद्यालय ने चार दशक की सेवा के बावजूद उनकी पेंशन का पैसा जारी नहीं किया है।

कपाड़िया को खिलाड़ियों के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय कल्याण कोष के तहत वित्तीय सहायता की गई है। केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। 

खेलमंत्री किरेन रिजिजू का खिलाड़ियों के नाम संदेश, हिम्मत मत हारो…

उन्होंने कहा,“मशहूर फुटबॉल विशेषज्ञ नोवी कपाड़िया को चिकित्सा जरुरत के लिए चार लाख रुपये का चेक दिया। इसके साथ ही मानव संसाधन मंत्रालय को उनकी पेंशन चालू करने के लिए कहा जाएगा। दिल्ली विश्वविद्यालय कल्याण कोष के प्रावधानों में संशोधन किया जाएगा ताकि इसका फायदा ज्यादा लोगों तक पहुंच सके।”

उल्लेखनीय है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर नोवी कपाड़िया बीमार चल रहे हैं और उन्हें दो साल पहले रिटायर होने के बाद से उनकी पेंशन नहीं मिल रही है, जिसके कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

मीडिया में नोवी की बीमारी और उन्हें पेंशन ना मिल पाने की खबरें प्रमुखता से आयी हैं जिसके बाद खेल मंत्रालय ने इस पर संज्ञान लिया और नोवी को उनकी चिकित्सा जरुरतों के लिए चार लाख रुपये का चेक प्रदान किया। 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here