Stock Market Closing Update 10 Feb 2020 – पहले कारोबारी दिन 162 अंक गिरकर बंद हुआ बाजार, निफ्टी में भी 67 अंकों की गिरावट

0
23


आज बाजार में हर सेक्टर में बिकवाली देखने को मिली है। मेटल, आटो और रियल्टी में तेज बिकवाली रही है।

नई दिल्ली: सोमवार के दिन शेयर बाजार में गिरावट का दौर देखने को मिला । कारोबार के अंत में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लाल निशान में बंद हुए। सेंसेक्स में 162 अंक और निफ्टी में भी 67 अंको की गिरावट देखने को मिली । सेंसेक्स 40,979.62 के स्तर पर और निफ्टी भी 12,031.50 के स्तर पर बंद हुआ। आज बाजार में हर सेक्टर में बिकवाली देखने को मिली है। मेटल, आटो और रियल्टी में तेज बिकवाली रही है। निफ्टी पर सभी प्रमुख 11 इंडेक्स में गिरावट देखी गई है। मेटल इंडेक्स 3 फीसदी से ज्यादा टूटा है। वहीं आटो इंडेक्स में 2.5 फीसदी से ज्यादा गिरावट रही है। रियल्टी इंडेक्स भी 1 फीसदी से ज्यादा कमजोर हुआ है। इसके अलावा बैंक, फार्मा, आईटी और एफएमसीजी इंडेक्स भी कमजोर होकर बंद हुए हैं । सेंसेक्स 30 के 23 शेयर लाल निशान में बंद हुए हैं।

पहली कार खरीदने पर लोग अक्सर करते हैं ये गलतियां, होता है भारी नुकसान

टाटा स्टील में आज करीब 6 फीसदी कमजोरी रही है तो महिंद्रा एंड महिंद्रा भी करीब 7 फीसदी कमजोर हुआ है। ओएनजीसी, सनफार्मा, इंडसइंड बैंक और हीरो मोटोकॉर्प भी आज के टॉप लूजर्स में शामिल हैं। वहीं, बजाज फाइनेंस, कोटक बैंक, टीसीएस और एशियन पेंट्स आज के टॉप गेनर्स हैं।

Auto Expo में इन कारों ने खींचा सभी का ध्यान, आप भी देखें तस्वीरें

एशियाई मार्केट में दिखी कमजोरी- ग्लोबल मार्केट पर कोरोना वायरस का डर हावी होने के चलते वैश्विक बाजारों में गिरावट का दौर दिखा । एसजीएक्स निफ्टी में 0.71 फीसदी गिरावट है और यह 11,999 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। स्ट्रेट टाइम्स में 0.56 फीसदी और हैंगसेंग में 0.85 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है। निक्केई 225 में 0.63 फीसदी गिरावट है और यह 23,676.89 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। वहीं बेहतर रोजगार आंकड़ों के बावजूद शुक्रवार को अमेरिकी बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ ।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here