Stressful Lifestyle Responsible For Hair Loss In Men – Hair loss: इन कारणाें से झड़ते हैं पुरुषों के बाल, इस तरह करें बचाव

0
50


Hair loss: एक विश्वव्यापी सर्वेक्षण में पाया गया है कि बहुत सारे युवा बालों के झड़ने और पतले होने की समस्या का सामना कर रहे हैं और यह उनके समग्र व्यक्तित्व को काफी हद तक प्रभावित कर रहा है। कुछ विशेष कारकों के कारण 20 की उम्र के

Hair loss in Hindi: एक विश्वव्यापी सर्वेक्षण में पाया गया है कि बहुत सारे युवा बालों के झड़ने और पतले होने की समस्या का सामना कर रहे हैं और यह उनके समग्र व्यक्तित्व को काफी हद तक प्रभावित कर रहा है। कुछ विशेष कारकों के कारण 20 की उम्र के पुरूषों में भी यह समस्या देखी जा रही है।

बालों के असमय सफेद होने, झड़ने और बेजान होने के पीछे व्यस्त जीवन शैली और बढ़ता तनाव बढ़ा कारण है। इसके अलावा तनावपूर्ण घटनाएं, पारिवारिक इतिहास, हार्मोनल असंतुलन, दवाओं और जानकारी के बिना बालों कि देखभाल के लिए प्रोडक्ट का इस्तेमाल आदि भी बालों की समस्या को बढ़ाते हैं।

बालों की समस्याओं के कारण, युवा लोगों को समाज में आत्मविश्वास के साथ रहना मुश्किल हो रहा है और उपयुक्त मैच ढूंढने के दौरान उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बालों के झड़ने और पतले होने की समस्या को कम करने के लिए, युवा लोग हेयर केयर विशेषज्ञों से मिल रहे हैं।

सर्वेक्षण में, यह पाया गया है कि बहुत से डॉक्टर हेयर रिस्टोरेशन लेबोरेटरीज द्वारा प्रोफेशनल स्ट्रेंथ हेयर रिस्टोर शैम्पू की सिफारिश कर रहे हैं। यह शैम्पू तुरंत प्रभाव से पुरुषों में बालों के झड़ने को रोकने और पलटने में प्रभावी है। इसमें सभी अवयवों का चिकित्सकीय परीक्षण किया जाता है, जो मौजूदा बालों को अधिकतम मोटाई प्रदान करते हैं, बालों के झड़ने को कम करते हैं और खोपड़ी को स्वस्थ रखते हैं।

बालों को गिरने से रोकने, बालों के विकास को बढ़ावा देने, मजबूत बनाने और बालों की मोटाई को बढ़ाने के लिए इस शैम्पू में DHT हैल्टिंग टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है। इसकी रचना में डीएचटी अवरोधक तत्व शामिल हैं जो पुरुषों में गंजापन रोकने और स्वस्थ बाल प्रदान करने का काम करते हैं।










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here