Supreme Court asks advocate to move HC on seeking CBI probe

0
26


नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ के मामले (Gargi College Issue) की सीबीआई जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में पहुंचे वकील एमएल शर्मा की याचिका स्वीकार नहीं की गई। सर्वोच्च अदालत ने वकील से कहा कि इस मामले में वह अपनी याचिका दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में दाखिल करें।

19 साल बाद भारत को मिली बड़ी सफलता, लंदन से मोस्ट वांटेड इंटरनेशनल बुकी को लेकर आई पुलिस

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI SA Bobade) एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली बेंच ने वकील शर्मा से कहा कि वह अपनी याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल करें। वकील ने अपनी याचिका को तत्काल सुनवाई में लिस्ट करवाया था।

शर्मा ने अपनी याचिका में सुप्रीम कोर्ट से अपील की थी कि वो सीबीआई जांच के आदेश देेने के साथ ही गार्गी कॉलेज कैंपस के अंदर-बाहर और आसपास के सारे वीडियो और सीसीटीवी रिकॉर्ड्स (CCTV) को सीज करने का आदेश दें।

संसद में भी उठा था मुद्दा

सोमवार को संसद में विपक्ष की ओर से यह मुद्दा उठाया गया। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने इसका जवाब देते हुए कहा, “गार्गी कॉलेज में हुई घटना की जांच की जा रही है। इस घटना को बाहरी लोगों द्वारा अंजाम दिया गया है। उनके मंत्रालय की ओर से कॉलेज प्रशासन को इस पर ध्यान देने के लिए कहा गया है। हमने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। गार्गी कॉलेज में घुसकर छात्राओं से अभद्रता करने वाले लोग छात्र नहीं हैं। कॉलेज में घुसे ये लोग बाहरी थे।”

महिला आयोग की टीम का दौरा, छात्राओं का प्रदर्शन

महिला आयोग की टीम ने वारदात के बाद कॉलेज का दौरा किया। उधर कॉलेज की छात्राएं कॉलेज प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। छात्राओं का कहना है कि प्रशासन अभी तक इस पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुए है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी सोमवार को विरोध प्रदर्शन के बीच गार्गी कॉलेज में छात्राओं व कॉलेज प्रशासन से मुलाकात की।

बच्चे का अंतिम संस्कार कराने गांव जा रहा था परिवार, लौटते वक्त खाई में गिर गई कार और पूरे परिवार की हो गई मौत

क्या था मामला

गौरतलब है कि बीते 6 फरवरी को गार्गी कॉलेज के फेस्ट में जुबिन नौटियाल का शो आयोजित किया गया था। इस शो के दौरान छात्राओं से अभद्रता की गई। अभद्रता करने वाले हुड़दंगी कॉलेज की दीवार फांद कर जबरदस्ती कॉलेज परिसर के अंदर दाखिल हुए और छात्राओं से छेड़छाड़ की। कई आरोपियों ने तो कॉलेज के बाहर मेट्रो स्टेशन तक छात्राओं का पीछा किया।

गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ के मामले में सोमवार दोपहर को कॉलेज प्रबंधन ने दिल्ली पुलिस को एक लिखित शिकायत भेजी। इस शिकायत के आधार पर हौजखास पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 452/354/509/34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।














LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here