Tata Motors Pune Plant Closing From March 24 Workers Will Get Salary – कोरोना के हड़कंप के बीच Tata Motors का बड़ा फैसला, 24 मार्च से पुणे प्लांट बंद लेकिन वर्कर्स को मिलेगी सैलेरी

0
47


टाटा मोटर्स ने भी 24 मार्च से पुणे प्लांट को बंद करने का फैसला किया है। लेकिन इस फैसलों को लेते हुए टाटा मोटर्स ने कहा है कि प्लांट बंदी से प्रभावित अस्थायी कर्मचारियों और डेली वर्कर्स को पूरे वेतन का भुगतान किया जाएगा।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच लगभग सभी कंपनियों का कामकाज ठप्प हो रहा है। कुछ कंपनियां वर्क फ्राम होम के जरिएकाम कर रही है लेकिन कुछ सेक्टर्स ऐसे हैं जहां ये सुविधा लागू नहीं हो सकती है। हम बात कर रहे हैं मैनुफैक्चरिंग यूनिट्स की । लेकिन धीरे-धीरे इन कंपनियों में काम बंद किया जा रहा है। टाटा मोटर्स ने भी 24 मार्च से पुणे प्लांट को बंद करने का फैसला किया है। लेकिन इस फैसलों को लेते हुए टाटा मोटर्स ने कहा है कि प्लांट बंदी से प्रभावित अस्थायी कर्मचारियों और डेली वर्कर्स को पूरे वेतन का भुगतान किया जाएगा। यानि इन लोगों की सैलेरी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। टाटा मोटर्स ने साफ शब्दों में कहा है कि वो अपने यहां काम करने वालों को मार्च और अप्रैल की सैलेरी बदस्तूर देंगे।

टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड की ओर से जारी बयान में चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने उपायों की घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना के कारण पैदा हुए हालातों का समाज के कमजोर तबके पर बुरा आर्थिक प्रभाव पड़ेगा।

फिलहाल 31 मार्च तक बंद होगा प्लांट-

कंपनी ने कहा है कि फिलहाल प्लांट को 31 मार्च तक बंद किया जा रहा है। बाद में हम स्थिति का जायजा लेंगे। टाटा के स्वामित्व वाली जगुआर ने भी यूके में अपने सभी प्लांट्स को बंद करने का फैसला किया है। कंपनी ने कहा है कि हालातों को देखने के बाद 20 अप्रैल से अपना उत्पादन शुरू करेगी। वहीं दूसरी ओर हालातों में सुधार आने के बाद कंपनी अपने चीन के प्लांट को 24 मार्च से फिर से शुरू करने वाली है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here