team India lose 2 to 3 to Belgium in second match of FIH Pro League in kalinga stadium

0
19


वर्ल्ड नंबर-1 बेल्जियम ने शानदार वापसी करते हुए रविवार को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए एफआईएच प्रो लीग के अपने दूसरे मैच में भारत को 3-2 से हरा दिया। भारत ने पहले मैच में बेल्जियम को 2-1 से मात दी थी लेकिन बेल्जियम ने दूसरे मैच में अच्छी वापसी करते हुए जीत अपने नाम कर ली।

बेल्जियम की एफआईएच प्रो लीग के छह मैचों में यह चौथी जीत है और अब उसके 14 अंक हो गए हैं तथा वह मजबूती से शीर्ष पर कायम है। भारत की चार मैचों में यह पहली हार है और वह आठ अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। वर्ल्ड नंबर-1 बेल्जियम ने मैच में अच्छी शुरूआत की और दूसरे मिनट में ही एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स के गोल की मदद 1-0 की बढ़त बना ली। लेकिन भारत ने आठ सेकेंड पहले ही विवेक सागर प्रसाद के गोल की मदद से मुकाबले में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। 

हॉकी रैंकिंग: बेल्जियम पर 50वीं जीत के साथ चौथे नंबर पर पहुंचा भारत

बेल्जियम की टीम ने दूसरे क्वार्टर में धमाकेदार शुरूआत की और डी केर्पेल के गोल के दम पर 17वें मिनट में 2-1 की बढ़त बना ली। लेकिन भारत ने अगले मिनट में ही पलटवार करते हुए अमित रोहिदास के गोल की मदद से मैच में 2-2 की बराबरी हासिल कर ली। बेल्जियम की टीम ने इसके बाद 25वें मिनट में मेक्सीमे प्लेनेवेएक्स के बेहतरीन गोल की मदद से पहले हाफ की समाप्ति तक 3-2 की बढ़त कायम कर ली। 

दूसरे हाफ में 33वें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉनर्र मिला, लेकिन हरमनप्रीत इसका फायदा नहीं उठा पाए। भारत ने इसके बाद 45वें मिनट में भी पेनाल्टी कॉर्नर जाया कर दिया। चौथे क्वार्टर में बेल्जियम को एक समय अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा क्योंकि अंपायर ने अगस्टीन को ग्रीन कार्ड दिखा दिया और उन्हें दो मिनट के लिए मैदान से बाहर जाना पड़ा। इसके बावजूद भारतीय टीम बराबरी का गोल नहीं दाग पाई और उसे 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

कबड्डी विश्वकप में हिस्सा लेने पाकिस्तान पहुंची भारतीय टीम 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here