Team India Troubled By Injuries Two Players Can Debut On Odi – चोटों से परेशान टीम इंडिया की ओर से एक साथ दो खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू, ऐसी हो सकती है एकादश

0
67


Indian Cricket Team बुधवार को कीवी टीम के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज का आगाज करेगी। ऐसे में चोटों से परेशान टीम इंडिया की तरफ से दो खिलाड़ी एक साथ डेब्यू कर सकते हैं।

हैमिल्टन : बुधवार से भारत (Indian Cricket Team) और न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज शुरू होने जा रही है। इससे पहले दोनों टीमों के लिए खिलाड़ियों के लिए चोट बड़ी समस्या बनकर उभरी है। टीम इंडिया में चोट के कारण शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार जैसे कई खिलाड़ी पहले से ही बाहर थे और अब पांचवें और अंतिम टी-20 मैच के दौरान रोहित शर्मा भी चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। वहीं विंडीज टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन भी चोटिल हैं। उनकी जगह टॉम लाथम टीम की कप्तानी संभालेंगे। इसके अलावा तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्यूसन पहले से चोटिल हैं। ऐसे में तय है कि दोनों टीमों को जिताने की जिम्मेदारी युवाओं के हाथ रहेगी। टीम इंडिया के पास यह अच्छा मौका है कि वह अपनी बेंच स्ट्रेंथ आजमा सकता है।

रोहित शर्मा ने हासिल किया एक और बड़ा मुकाम, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 14,000 रन

नई ओपनिंग जोड़ी देखेगी वनडे सीरीज में

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि वह केएल राहुल को मध्यक्रम में देखना चाहते हैं। ऐसे में यह तय है कि वनडे सीरीज में नई ओपनिंग जोड़ी देखने को मिलेगी। युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ओपन करेंगे। बता दें कि ये दोनों युवा खिलाड़ी अभी तक टीम इंडिया की तरफ से सीमित ओवर के क्रिकेट में नहीं खेले हैं। अगर ये दोनों खेलते हैं तो एक साथ वनडे में डेब्यू करेंगे, जिसके संकेत कप्तान कोहली ने दे दिए हैं। वहीं तीसरे चौथे नंबर पर विराट कोहली और श्रेयस अय्यर मैदान पर उतरेंगे तो पांचवें स्थान पर केएल राहुल होंगे और छठे स्थान के लिए शिवम दुबे तथा मनीष पांडेय में से कोई एक। लेकिन टी-20 में जिस स्थायित्व के साथ मनीष पांडेय ने बल्लेबाजी की है और इसके अलावा कमाल का क्षेत्ररक्षण भी किया है। ऐसे में उनका दावा मजबूत दिखता है। इसका एक कारण यह भी है कि शिवम दुबे न तो बल्लेबाजी में और न ही गेंदबाजी में कमाल दिखा पाए हैं।

शर्मनाक रिकॉर्ड : शिवम दुबे ने एक ओवर में 34 रन देकर बने सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज

गेंदबाजी में बुमराह और शमी होगा आक्रमण के अगुआ

वहीं गेंदबाजी की बात करें तो रविंद्र जडेजा स्पिन ऑलराउंडर की हैसियत से खेलेंगे, जबकि दूसरे स्पिनर में कुलदीप यादव दिख सकते हैं। इसकी एक वजह यह भी है कि युजवेंद्र चहल टी-20 सीरीज में अपनी गेंदबाजी से छाप नहीं छोड़ पाए हैं। तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का खेलना तय लगता है। तीसरे गेंदबाज के लिए नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर के बीच कड़ी टक्कर है। ठाकुर ने टी-20 में शुरुआती दो मैचों को छोड़कर अच्छी गेंदबाजी की है और बल्लेबाजी में भी जब मौक मिला हाथ दिखाया। इसलिए टीम इंडिया इनके साथ जा सकती है। इस वजह से अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद नवदीप सैनी को अपने मौके का इंतजार कर सकता है।

ऐसी हो सकती है भारतीय एकादश

पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडेय, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here