Team India Will Come Down On Field For Mission 5-0 – मिशन 5-0 के लिए उतरेगी टीम इंडिया, कीवी टीम बचाना चाहेगी सम्मान

0
41


Indian Cricket Team का आत्मविश्वास आसमान पर है। अब उसकी नजर रविवार को होने वाले आखिरी टी-20 मैच को कीवी टीम का क्लीन स्वीप करने पर है।

माउंट माउंगानुई : न्यूजीलैंड में पहली बार टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का आत्मविश्वास आसमान पर है। अब उसकी नजर रविवार को बे ओवल मैदान पर होने वाले पांचवें और आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच को जीतकर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) का 5-0 से क्लीन स्वीप करने पर लगी है। वहीं लगातार चार मैच हारकर बेहाल न्यूजीलैंड की टीम इस मैच को जीतकर बचा-खुचा सम्मान बचाना चाहेगी। कीवी टीम को पिछले दो मैचों में सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा है।

टीम इंडिया ने दिखाया लड़ने का जज्बा

इस सीरीज में टीम इंडिया ने लड़ने का जबदरस्त जज्बा दिखाया है, खासकर तीसरे और चौथे टी-20 मैच में जिस तरह हार के मुंह से निकलकर टीम इंडिया ने जीत हासिल की है, इसके बाद कह सकते हैं कि उसके मुंह जीत स्वाद लग गया है और वह हर हाल में पांचवां मैच जीतने की कोशिश करेगी। टी-20 सीरीज जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा भी था कि उनकी टीम जीत की लय जारी रखना चाहेगी और पांचों मैच जीतकर उसकी कोशिश कीवी टीम का क्लीन स्वीप करने की रहेगी।

टी-20 सीरीज हार चुकी कीवी टीम की मुसीबतें और बढ़ी, चोट के कारण वनडे सीरीज से दिग्गज गेंदबाज बाहर

खतरनाक हो चुकी है टीम इंडिया

यह टीम इंडिया के बढ़े मनोबल का ही नतीजा था कि तीसरे टी-20 मैच के आखिरी ओवर में जब कीवी टीम को जीत के लिए महज नौ रन की जरूरत थी, तब भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अंतिम ओवर में इसका बचाव किया और मैच को सुपर ओवर में पहुंचा दिया। इसके बाद रोहित शर्मा ने सुपर ओवर के आखिरी दो गेंदों पर सिक्स लगाकर भारत को जीत दिला दी। वहीं चौथे मैच में भी मामला कमोबेश यही रहा। इस बार शमी की जगह गेंदबाज थे शार्दुल ठाकुर। उन्होंने कीवी टीम को आखिरी ओवर में सात रन नहीं बनाने दिए। साथ में दो विकेट भी निकाले। वहीं केएल राहुल और विराट कोहली ने दबदबा बनाकर सुपर ओवर में भारत को जीत दिला दी।

सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने के बावजूद हासिल की जीत

भारतीय टीम ने चौथे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अपने तीन-तीन सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा एक साथ आराम देने के बावजूद जीत हासिल की। उम्मीद है कि आखिरी मैच में युवा खिलाड़ी मिले मौकों का फायदा उठाना चाहेगी। विराट के मूड को देखते हुए यह तय लगता है कि आखिरी मैच में भी वह युवा खिलाड़ियों को मौका देंगे। इस सीरीज में अब तक कुलदीप यादव को मौका नहीं मिला है। उम्मीद है कि आखिरी मैच में वह भी युजवेंद्र चहल की जगह मैदान पर दिखाई दें।

सुपर ओवर में टीम इंडिया को जिताने पर रोहित बोले, कुछ समझ में नहीं आ रहा था

कीवी टीम जीत के लिए लगाएगी जोर

बल्लेबाजी में कीवी टीम की ओर से चौथे मैच में कप्तान केन विलियम्सन की गैर मौजूदगी में कोलिन मुनरो और टिम सीफर्ट ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें गेंदबाजों की वजह से नीचा देखना पड़ा, खासकर सीनियर तेज गेंदबाज टिम साउदी का खराब फॉर्म चिंता का सबब है। कीवी टीम चाहेगी कि उसके कप्तान फिट होकर आखिरी मैच में उपलब्ध रहें और साउदी अपनी खराब फॉर्म से उबरें।

टीमें (संभावित) :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, स्कॉट कुग्लेजिन, कोलिन मुनरो, कोलिन डी ग्रांडहोम, टॉम ब्रूस, डेरिल मिशेल, मिशेल सैंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), हैमिश बेनेट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ब्लेयर टिकनेर।









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here