Terrorists shot dead 7 civilians in northern Balkh province

0
5


काबुल। अफगानिस्तान ( Afghanistan ) में शांति वार्ता बहाल होने के बाद भी लगातार आतंकी हमले ( Terrorist ) हो रहे हैं। अब अफगानिस्तान के उत्तरी बल्ख प्रांत ( Northern Balkh Province ) में सरकार विरोधी आतंकवादियों ने सात नागरिकों की गोली मारकर हत्या कर दी।

स्थानीय पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, शिन्गारा पुलिस प्रमुख सैय्यद आरिफ इकबाल ने कहा, ‘जिन्हें गोली मारी गई, वे लोग मंगलवार को शोलेगरा जिले में तालिबान के कब्जे वाले इलाके में पिकनिक के लिए गए थे। उन्हें आतंकवादियों ने पकड़ लिया था और बाद में मंगलवार शाम उन्हें गोली मार दी गई।’

अफगानिस्तान में बम धमाका, 6 बच्चों समेत एक ही परिवार के 8 की मौत

पुलिस प्रमुख ने कहा, ‘स्थानीय ग्रामीणों ने शवों को जिला केंद्र में भिजवा दिया और उनके रिश्तेदारों को सूचित किया गया।’

2019 में 3,400 से अधिक की हुई हत्या

तालिबान आतंकवादी समूह ने इस जनसंहार पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। देश में संयुक्त राष्ट्र मिशन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, 2019 में खूनी संघर्ष की घटनाओं में 3,400 से अधिक नागरिकों के मारे जाने और 6,900 से अधिक अन्य घायल होने के साथ अफगान नागरिक सशस्त्र संघर्षों का खामियाजा अभी भी भुगत रहे हैं।

अफगानिस्तान: गुरुद्वारे पर हमले का मास्टमाइंड गिरफ्तार, पाकिस्तान के आतंकी संगठन से था संबंध

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने तालिबान और अन्य विद्रोही समूहों को 62 प्रतिशत नागरिकों के हताहत होने के लिए जिम्मेदार ठहराया है। इस अवधि में सुरक्षा बलों के 28 प्रतिशत जवान हताहत हुए, जबकि बाकी 10 प्रतिशत लोगों की मौत अन्य कारणों से हुई।










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here