To Avail Relief Flight Modi Government Send Hotline Number – चीन में भारतीयों को लाने के लिए मोदी सरकार फिर भेजेगी विमान, जारी किया हॉटलाइन नंबर

0
20


वुहान। भारत ने चीन के वुहान में मौजूद अपने नागरिकों को बचाने की एक और पहल है। यहां पर मौजूद भारतीय नागरिकों से अपील की गई है कि वे अगर वह भारत लौटना चाहते हैं तो इन नंबरों पर संपर्क करें। भारत की ओर से मेडिकल सप्लाई के लिए एक विमान को चीन भेजा जा रहा है। वापसी के दौरान खाली विमान से भारतीयों को लाने की कोशिश की जा रही है।

कोरोना वायरस की वजह से चीन में मौत का तांडव जारी, अब तक 1800 से अधिक की मौत

भारत ने चीन के वुहान में मौजूद अपने नागरिकों से अपील की है कि वे अगर भारत लौटना चाहते हैं तो हमारे हॉटलाइन नंबर से संपर्क कर सकते हैं। दरअसल, भारत मेडिकल सप्लाई के लिए अपने विमान चीन भेज रहा है और वापसी के दौरान इसमें मौजूद जगह का इस्तेमाल भारतीयों को वापस लाने में किया जाएगा।

चीन में मौजूद भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया कि भारत सरकार सप्ताह के अंत में कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में चीन की मदद के लिए राहत विमान में मेडिकल सप्लाई भेजेगा। लौटते वक्त,विमान में सीमित जगह होगी। इसमें भारत आने के इच्छुक लोगों को बैठाया जाएगा। दूतावास का कहना है कि कई भारतीय नागरिक वुहान/हुबई में मौजूद हैं और भारत लौटना चाहते हैं, जो कि पहले ही भारतीय दूतावास के संपर्क में हैं।

दूतावास ने ट्वीट किया कि हम वुहान/हुबई में रह रहे भारतीयों से अपील करते हैं जो भी फ्लाइट से भारत आना चाहते हैं। वे तत्काल हमारे हॉटलाइन नंबर 8618610952903 और 8618612083629 से संपर्क कर सकते हैं।

चीन में फंसे भारतीय सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से अपनी आपबीती शेयर कर पीएम नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगा रहे हैं। रविवार को वुहान में फंसे एक भारतीय दंपती ने भारत सरकार से उन्हें जल्द-जल्द निकालने की अपील की थी। यूपी के रहने वाले आशीष यादव वुहान टेक्साटइल यूनिवर्सिटी में असोसिएट प्रफेसर हैं जबकि उनकी पत्नी नेहा पीएचडी कर रही हैं।

आशीष के मुताबिक, नेहा की सर्जरी की वजह से वे तब भारत नहीं लौट पाए जब एयर इंडिया की फ्लाइट भारतीयों को लाने वुहान पहुंची थी। इस जोड़े ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्होंने वुहान की स्थिति और अपनी मुश्किलों का जिक्र करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई। वीडियो में आशीष ने कहा कि उनका नाम अशीष यादव है और उनकी पत्नी नेहा यादव है। वे वुहान टेक्सटाइल यूनिवर्सिटी में असोसिएट प्रफेसर हैं। उन्होंने पीएम मोदी से जल्द से जल्द यहां से निकालने की अपील की है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here