today sports news Indian womens cricket team won by 2 runs in T20 World Cup warm up match MI coach wants hardik Pandya to play some matches before IPL know sports news of 18 february 2020

0
1


आईसीसी महिला टी20 विश्व कप का आगाज 21 फरवरी को होना है। इस बार आईसीसी महिला टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले सभी टीमें वॉर्म-अप मैच खेल रही हैं। 18 फरवरी को भारतीय महिला क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम के बीच वॉर्म-अप मैच खेला गया, जिसे भारत ने 2 रन से जीत लिया। भारत को इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेलना था, जो बारिश की भेंट चढ़ गया था।

ICC Women’s T20 World Cup Warm-up Match: आखिरी ओवर में पूनम यादव ने पलटा पासा, भारतीय महिला क्रिकेट टीम 2 रन से जीती

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड चाहते हैं कि कमर की सर्जरी से उबर रहे हार्दिक पांड्या 29 मार्च से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से पहले कुछ मैच खेलें। बॉन्ड फ्रेंचाइजी के साथ बैठक के लिए मुंबई जाने वाले हैं और पांड्या के बारे में पूछने पर मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच ने भरोसा जताया कि यह ऑलराउंडर मजबूत वापसी करेगा।

MI कोच चाहते हैं IPL से पहले कुछ मैच खेलें हार्दिक पांड्या

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस जमैका में रविवार रात एक कार एक्सीडेंट में चोटिल हो गए हैं। वेस्टइंडीज प्लेयर्स असोसिएशन (डब्ल्यूआईपीए) ने बताया कि ओल्ड हार्बर के पास हाइवे 2000 दो गाड़ियों के बीच भिड़ंत हो गई थी, जिसमें थॉमस चोटिल हुए। सेंट कैथरिन में ओल्ड हार्बर है। एक्सीडेंट के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कार एक्सीडेंट में चोटिल हुए कैरेबियाई तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस

न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने 2023 एकदिवसीय विश्व कप में खेलने की संभावना से इनकार नहीं करते हुए कहा कि वह टीम में जगह बनाने के काबिल हैं या नहीं, इसका फैसला अगले साल के आखिरी में लय, फिटनेस और खेलने की प्रेरणा पर आधारित होगा। 35 साल का यह खिलाड़ी भारत के खिलाफ यहां 21 फरवरी से शुरू हो रहे टेस्ट मैच से इस प्रारूप का अपना 100वां मैच खेलेगा। वह तीनों प्रारूप में 100 मैच पूरा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बनेंगे। 

2023 वर्ल्ड कप खेलने को तैयार हैं 35 साल के रॉस टेलर

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने फिटनेस हासिल करने के लिए जल्दबाजी नहीं दिखाई, लेकिन शुक्रवार (21 फरवरी) से यहां शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान वह भारतीय कप्तान विराट कोहली का विकेट चटकाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को यादगार बनाना चाहते है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में उनका हाथ फ्रैक्चर हो गया था, जिसके बाद वह भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे। 

New Zealand vs India Test Series: टेस्ट मैच से पहले ट्रेंट बोल्ट ने विराट कोहली को दी चेतावनी, कही ये बात

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को 2000-2020 लॉरेस बेस्ट स्पोर्टिंग मूमेंट के लिए अवॉर्ड दिया गया। इंडियन फैन्स के सपोर्ट से तेंदुलकर को इस अवॉर्ड के लिए सबसे ज्यादा वोट मिले। भारत की 2011 वर्ल्ड कप जीत के बारे में तेंदुलकर से जुड़े मूमेंट को ‘कैरीड ऑन द शोल्डर्स ऑफ ए नेशन’ शीर्षक दिया गया था। टेनिस के महान खिलाड़ी बोरिस बेकर ने इस अवॉर्ड की घोषणा की जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर स्टीव वॉ ने तेंदुलकर को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। ट्रॉफी लेने के बाद तेंदुलकर ने कुछ अमह बातें कहीं।

Video: लॉरेस अवॉर्ड जीतने के बाद देखें सचिन तेंदुलकर की पूरी स्पीच, बोले- आज भी वो अहसास वैसा ही है

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट रिश्ते पहले जैसे हो जाएं। भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में खेली गई थी, जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आई थी। इसके बाद से दोनों टीमों के बीच महज आईसीसी टूर्नामेंट्स और एशिया कप के दौरान मैच खेले जाते हैं। यह द्विपक्षीय सीरीज भी पांच साल के लंबे अंतराल के बाद खेली गई थी।

भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज को लेकर शोएब अख्तर ने कहा- अगर टमाटर और प्याज की ट्रेडिंग हो सकती है तो क्रिकेट क्यों नहीं?

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली की दोस्ती काफी पुरानी है। दोनों ने मिलकर टीम इंडिया को कई खास जीत दिलाई हैं और अब इन दोनों के बीच सोशल मीडिया पर मजेदार नोक झोंक देखने को मिलती रहती है। सचिन तेंदुलकर को बर्लिन में आयोजित लॉरेस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवॉर्ड्स इवेंट में स्पोर्टिंग मूमेंट 2000-2020 का अवॉर्ड दिया गया। इसको लेकर सचिन तेंदुलकर ने एक पोस्ट इंस्टाग्राम पर शेयर की और सौरव गांगुली ने उन्हें ट्रोल कर दिया। तेंदुलकर की पोस्ट पर गांगुली का कमेंट वायरल हो गया है।

सचिन तेंदुलकर ने शेयर की बर्लिन की फोटो, सौरव गांगुली ने कर दिया फिर TROLL

विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 और 22 फरवरी को खेले जाने वाले एफआईएच प्रो लीग मुकाबले के लिए हॉकी इंडिया ने मनप्रीत सिंह की अगुवाई में मंगलवार को 24 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले के लिए हरमनप्रीत सिंह टीम के उपकप्तान होंगे। हाल ही में विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंची भारतीय टीम ने एफआईएच प्रो लीग के पिछले मुकाबले में विश्व चैम्पियन बेल्जियम को पहले मैच में 2-1 से हराया था जबकि दूसरे मुकाबले में उसे 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

मनप्रीत की अगुवाई में FIH प्रो लीग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत

ब्रिटिश एफ-वन चालक लुईस हैमिल्टन और दुनिया के महान फुटबॉलरों में से एक लियोनल मेसी को यहां लॉरेस खेल पुरस्कारों में संयुक्त रूप से साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। दोनों खिलाड़ियों को बराबर संख्या में वोट मिले। इन पुरस्कारों के 20 साल के इतिहास में यह पहली बार हुआ जब ज्यूरी के सदस्य हैमिल्टन और मेसी में से एक विजेता को नहीं चुन सके। फीफा के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार को छह बार जीतने वाले मेसी लॉरेस पुरस्कार (सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी) को जीतने वाले पहले टीम-खिलाड़ी हैं।

लॉरेस अवॉर्ड: मेसी और हैमिल्टन ने साझा किया साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here