today sports news virat kohli may retire from one format of cricket after 2023 World cup Ross Taylor warns Kiwi team ahead of india vs new zealand 1st test at wellington sports news of 19 february 2020

0
7


टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली खिलाड़ियों को बिजी शेड्यूल को लेकर कई बार बेबाकी से अपनी बात रख चुके हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले विराट कोहली ने एक बार फिर भारी वर्कलोड को लेकर अपनी बात रखी है। विराट ने ऐसे संकेत भी दिए कि वो 2023 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट के एक फॉरमैट में खेलना छोड़ भी सकते हैं। 

NZ vs IND Test Series: 2023 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली क्रिकेट के एक फॉरमैट से ले सकते हैं संन्यास

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने कहा कि फिर से फिट हुए इशांत शर्मा भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण में नया आयाम देंगे। उन्हें लगता है कि अगर मेजबान आगामी टेस्ट सीरीज में सिर्फ जसप्रीत बुमराह से ही निपटने पर ध्यान लगएंगे तो उन्हें परेशानी होगी। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की की टेस्ट सीरीज की शुरुआत शुक्रवार से हो रही है। 

New Zealand vs India Test Series: रॉस टेलर ने कीवी टीम को दी चेतावनी, इशांत के आने से कैसे बढ़ी मुश्किल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से वेलिंगटन में खेला जाना है। दोनों टीमें इस मैच की तैयारियों में जुटी हुई हैं। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मैच से दो दिन पहले प्लेइंग इलेवन को लेकर कुछ बड़े हिंट दिए हैं। विराट ने कहा कि इशांत शर्मा और पृथ्वी शॉ प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं। 

NZvIND: विराट ने बताया कैसा होगा पहले टेस्ट का प्लेइंग XI कॉम्बिनेशन, इशांत शर्मा और पृथ्वी शॉ का खेलना लगभग तय

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को म्यूजिक का काफी शौक है। पिछले कुछ वक्त में ऐसे कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं, जिनमें धोनी अपना सिंगिंग टैलेंट अपने फैन्स को दिखा रहे हैं। धोनी खुद तो गाते ही हैं और साथ ही अच्छा गाने वालों की कद्र भी काफी करते हैं। इसका ताजा उदाहरण तब सामने आया, जब धोनी को बाथरूम में गाने को एन्ज्वॉय करता देखा गया।

धोनी ने पार्थिव-पीयूष के साथ बाथरूम में लिया इस गाने का मजा- VIDEO

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेट रोहित शर्मा चोट के चलते क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। न्यूजीलैंड में खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान रोहित चोटिल हुए थे और इसके बाद वनडे इंटरनेशनल और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। रोहित ने 18 फरवरी (मंगलवार) को जिम में वर्कआउट का एक वीडियो शेयर किया, जिसको लेकर हरभजन सिंह ने उन्हें ट्रोल कर दिया। ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित ने भज्जी को जवाब देकर उनकी बोलती बंद कर दी। 

इंजरी के बाद रोहित शर्मा ने शेयर किया वर्कआउट का वीडियो, हरभजन सिंह ने किया ट्रोल तो हिटमैन ने जवाब देकर कर दी ‘बोलती बंद’

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से वेलिंगटन में खेला जाना है। न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज रोस टेलर ने बुधवार को कहा कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी गेंदबाजी से कीवी टीम को परेशानी में डाल सकते हैं। 

NZvIND: रोस टेलर ने कहा- जसप्रीत बुमराह कीवी टीम को डाल सकते हैं मुश्किल में

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में दो ऐसी टीमों का नाम बताया है, जो अभी तक सबसे इंप्रेसिव रही हैं। ब्रेट ली का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम और भारतीय महिला क्रिकेट टीम में वो बात है, जो महिला क्रिकेट को अगले लेवल तक ले जाएगी। 21 फरवरी से आईसीसी महिला टी20 विश्व कप का आगाज हो रहा है। इस बार यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। पहले मैच में मेजबान टीम का मुकाबला भारतीय महिला क्रिकेट टीम से होना है। 

ICC Women’s T20 World Cup 2020: ब्रेट ली ने बताया टूर्नामेंट की दो सबसे मजबूत टीमों का नाम, भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हुए फैन

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी लंबे समय से क्रिकेट से ब्रेक पर हैं। उन्होंने पिछले साल जुलाई में आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल मैच के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। इसके बावजूद लोगों के बीच धोनी की दीवानगी जरा भी कम नहीं हुई है। मुंबई में धोनी एक एड शूट के लिए पहुंचे, इस दौरान भीड़ ने उन्हें घेर लिया। लोग धोनी की एक नजर पाने के लिए परेशान हो गए। इस दौरान भीड़ ने जब धोनी को घेरा तो एक समय ऐसा आ गया था कि उनकी हेयरस्टाइलिस्ट सपना भावनानी को उनका बॉडीगार्ड बनना पड़ा। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

मुंबई में महेंद्र सिंह धोनी को भीड़ ने घेरा, तो उनकी हेयरस्टाइलिस्ट सपना बनीं बॉडीगार्ड- देखें Video

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है और टी20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशनल सीरीज खत्म होने के बाद 21 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान में खेला जाना है। इस मैच से पहले कीवी टीम को एक बड़ा झटका लग सकता है। तेज गेंदबाज नील वैगनर का पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने के लिए उपलब्ध रहना मुश्किल नजर आ रहा है।

New Zealand vs India 1st Test Match: पहले टेस्ट में नील वैगनर का खेलना मुश्किल, मैट हेनरी जुड़ेंगे कीवी टीम से

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के एक शीर्ष अधिकारी का मानना है कि चीन में कोरोना वायरस के फैले संक्रमण के कारण टोक्यो ओलंपिक पर जोखिम मंडराने या आयोजन रद्द होने का कयास लगाना अभी जल्दीबाजी है। डब्ल्यूएचओ ने कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर पिछले महीने चिकित्सकीय आपातकाल की घोषणा की है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति तथा टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने बार-बार दोहराया है कि 24 जुलाई से नौ अगस्त के दौरान प्रस्तावित इस आयोजन को लेकर उनके पास कोई आकस्मिक योजना नहीं है।

कोरोना वायरस के कारण ओलंपिक आयोजन पर जोखिम का कयास जल्दीबाजी: WHO


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here