today top 10 sports news virat kohli slipped to 10th position in T20 ranking ms dhoni will start training for CSK from March 1 know cricket and sports news of 17 february 2020

0
37


इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की है। टीम इंडिया के लोकेश राहुल नंबर-2 पर बरकरार हैं, जबकि कप्तान विराट कोहली 10वें पायदान पर फिसल गए हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम टॉप पर बने हुए हैं। 

ICC Ranking: टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली 10वें पायदान पर फिसले, केएल राहुल नंबर-2 पर बरकरार

टीम इंडिया के कप्तान रह चुके महेंद्र सिंह धोनी लंबे समय से क्रिकेट से ब्रेक पर चल रहे हैं। 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच के बाद से धोनी ने कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। अब वो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के साथ क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे। 

चेन्नई सुपर किंग्स फैन्स के लिए खुशखबरी! जानिए आईपीएल के आने वाले सीजन के लिए कब से धोनी शुरू करेंगे ट्रेनिंग

फैफ डु प्लेसी ने दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। वनडे इंटरनेशनल टीम में उनकी जगह पहले ही क्विंटन डिकॉक को फुल टाइम कप्तान नियुक्त कर दिया गया था। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी क्विंटन डिकॉक ने ही टीम की कमान संभाली थी, जबकि फैफ डु प्लेसी को टीम से आराम दिया गया था।

ODI के बाद फैफ डु प्लेसी ने छोड़ी टी20 इंटरनेशनल और टेस्ट की कप्तानी, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने की घोषणा

अनकैप्ड तेज गेंदबाज काइल जेमिसन को भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में चुना गया है। पहली बार जेमिसन को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने न्यूजीलैंड-ए और डोमेस्टिक सर्किट पर शानदार प्रदर्शन किया और इसके बाद भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में भी अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया। वहीं ट्रेंट बोल्ट और एजाज पटेल की भी कीवी टीम में वापसी हुई है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से खेला जाना है।

NZvIND: न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम घोषित, ट्रेंट बोल्ट, काइल जेमिसन और एजाज पटेल IN वहीं मिशेल सैंटनर, जीत रावल OUT

नवनियुक्त क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य मदन लाल का मानना है कि मार्च के पहले सप्ताह तक भारत को नए चयनकर्ता मिल जाएंगे। मदन लाल, आर.पी. सिंह और सुलक्षणा नाइक की नई सीएसी के जिम्मे मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा की जगह दो नए चयनकर्ताओं की भर्ती करने की जिम्मेदारी है।

भारत के न्यूजीलैंड दौरे के अंत तक नए चुयनकर्ता चुन लिए जाएंगे: मदन लाल

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपने उस अनुभव को याद किया जब वह युवावस्था के दिनों में टेनिस बॉल टूर्नामेंट खेल रहे थे। अश्विन ने बताया कि उन्हें विपक्षी टीम के सभी खिलाड़ियों ने घेर लिया था। उन्होंने धमकी दी थी कि यदि वह दोबारा इस टूर्नामेंट में खेलने आए तो वे मेरी उंगलियां काट देंगे। अश्विन ने कहा, ”हमें शायद फाइनल खेलना था। जब मैं बाहर निकला दो चार या पांच लड़के रॉयल एन्फील्ड पर आए। ये सभी लंबे चौड़े थे। उन्होंने मुझे उठाया और कहा हमारे साथ चलो।”

अश्विन ने सुनाया किस्सा, जब मैच खेलने पर मिली थी उंगलियां काटने की धमकी

इश सोढ़ी ने कहा, ”ऋषभ स्पिनरों के खिलाफ सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से एक है। मैं उनसे पूछूंगा कि किस लेंथ की गेंद पर प्रहार करना सबसे मुश्किल होता है। स्पिनरों के खिलाफ आक्रमण करने के मामले में मैंने उसके इतना पहुंच किसी और बल्लेबाज का नहीं देखा है।”

NZ XI vs IND: प्रैक्टिस मैच में ऋषभ पंत ने की थी इश सोढ़ी की धुनाई, जानें स्पिनर ने अब क्या कहा

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए चीन के पहलवानों को वीजा देने से मना कर दिया गया है। मंगलवार से यहां शुरू होने वाली एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के लिए पाकिस्तान के पहलवानों को वीजा मिल चुका है। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के सहसचिव विनोद तोमर ने आईएएनएस से इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि चीन के 40 सदस्य दल को एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए नई दिल्ली आना था, लेकिन अब उन्हें वीजा देने से मना कर दिया गया है।

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के लिए चीन के पहलवानों को नहीं मिला वीजा

उत्तर प्रदेश के बरेली में नेशनल शूटर युवती ने फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली। रविवार को कमरे में उसका शव दुपट्टे से लटका मिला। घरवालों ने बताया कि शुक्रवार से उससे कोई बात नहीं हुई थी। उसका मोबाइल बंद आ रहा था। युवती का मोबाइल बरामद हो गया है। हालांकि मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

यूपी : बेरोजगारी से परेशान नेशनल शूटर ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

कंबाला (भैंसों की परंपरागत दौड़) धावक श्रीनिवास गौड़ा के ट्रायल की असल तारीख अभी तय नहीं की गई है। गौड़ा को भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के बेंगलुरु केंद्र में आकलन के लिए बुलाया गया है। साइ के सूत्रों ने बताया कि गौड़ा को वास्तविक ट्रायल से पहले सामंजस्य बैठाने का समय दिया जाएगा। उनके सोमवार को साइ के बेंगलुरु केंद्र में पहुंचने की उम्मीद है।

कंबाला धावक श्रीनिवास गौड़ा की ट्रायल की तारीख अभी तय नहीं


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here