Todays Sports Javed Miandad favourite Indian cricketer is Virat Kohli boxer Mary Kom breaks quarantine protocol Coronavirus

0
6


पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद का मानना है कि विराट कोहली बेहतरीन क्लास वाले बल्लेबाज हैं और इसलिए मियांदाद के वो पसंदीदा क्रिकेटर हैं। मियांदाद के मुताबिक कोहली ने पूरे विश्व में अच्छा किया है और उनके आंकड़े इस बात की बानगी हैं। मियांदाद ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,  “मुझसे पूछा गया था कि भारतीय टीम में मेरा पसंदीदा क्रिकेटर कौन है इसलिए मैंने विराट कोहली को चुना है।”

पूर्व पाक कप्तान जावेद मियांदाद ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया अपना फेवरेट क्रिकेटर

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पूरे देश को 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का पालन करने का अनुरोध किया था। इसके बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने भी लोगों को इससे जुड़ने की अपील की थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने दोनों क्रिकेटरों के प्रयासों की सराहना की है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि यहां 2 बेहतरीन क्रिकेटर हैं, जिनकी साझेदारी को हम हमेशा याद रखेंगे। जैसा कि उन्होंने कहा है कि यहां एक और साझेदारी का समय आ गया है। इस बार पूरा भारत देश मिलकर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ेंगे।

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए याद की कैफ-युवराज की ऐतिहासिक पार्टनरशिप

कोविड-19 महामारी के बढ़ते प्रकोप की वजह से पूरी दुनिया में क्रिकेट और स्पोर्ट्स से जुड़े इवेंट्स या दो स्थगित कर दिए गए हैं या फिर रद्द। कोरोना वायरस की वजह से सभी क्रिकेट सीरीज और आईपीएल पर भी रोक लग गई है। ऐसे में भारतीय क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के जरिये अपना फैन्स का मनोरंजन कर रहे हैं। इस कड़ी में भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह ताश के पत्तों के जरिये मैजिक ट्रिक दिखा रहे हैं।

VIDEO:’मैजिक ट्रिक्स’ से फैन्स का मनोरंजन कर रहे हैं श्रेयस अय्यर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल को दो अलग-अलग घटनाओं के लिए आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया है। पीसीबी ने कहा है कि उमर ने उसके एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन करते हुए उसे किसी बाहरी व्यक्ति द्वारा किसी गलत व्यवहार के लिए सम्पर्क किए जाने की घटना पीसीबी को नहीं दी। इसी कारण उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। 

आचार संहिता के उल्लंघन के दोषी पाए गए पाक क्रिकेटर उमर अकमल

दु​नियाभर में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ज्यादातर लोग अपने घर में कैद हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने सभी लोगों को घर में रहने की सलाह दी। उनकी इस सलाह पर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने सेल्फ आइसोलेशन में जाने का फैसला किया है। उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें उनके द्वारा घर में की गई एक्टिविटी दिखाई दे रही है।

कोरोना वायरस की वजह से घर में कैद हुए केएल राहुल, ऐसे कर रहे टाइम पास, देखें-video

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस साल के आखिर में होने वाले पुरूषों के टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल के लिए ​रिजर्व डे का प्रस्ताव रख सकता है। इससे पहले आईसीसी को महिलाओं के टी20 विश्व कप नॉकआउट चरण में रिजर्व डे नहीं रखने के कारण काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी।

​​फिर न हो विवाद इसके लिए ICC के सामने प्रस्ताव रखेगा ​​​ऑस्ट्रेलिया

भारत में कोरोना वायरस के केसों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को कोरोना के रिकॉर्ड 50 केस सामने आए। यह किसी एक दिन में संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा ईजाफा है। इसमें मशहूर सिंगर कनिका कपूर का भी नाम शामिल था। उनकी इस लापरवाही पर मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने अप्रत्यक्ष रूप से उन पर निशाना साधा है।

कोरोना वायरस को लेकर लापरवाही पर कुछ इस अंदाज में हर्षा भोगले ने कनिका कपूर पर साधा निशाना

चीन से पैदा हुआ जानलेवा कोरोना वायरस पूरी दुनिया में पैर पसार चुका है। खेल और खिलाड़ी भी इससे बच नहीं पाए हैं। अभी तक इससे प्रभावित होने वालों में अधिकतर फुटबॉलर हैं जबकि कुछ क्रिकेटर भी हैं। ऑस्ट्रेलिया के केन रिचर्डसन और न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन में कोरोना के लक्षण देखे गए थे लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। अब क्रिकेट जगत में कोरोना पॉजिटिव का पहला मामले सामने आया है। दरअसल पाकिस्तान मूल के ऑफ स्पिनर माजिद हक की रिपोर्ट कोरोना पॉ‍जिटिव आई है। स्कॉलटलैंड के पाकिस्तानी मूल के क्रिकेटर माजिद हक को शुक्रावार को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है।

कोरोना पॉजिटिव निकला यह क्रिकेटर, ट्वीट कर खुद दी जानकारी

कोरोना वायरस की भयंकर स्थिति के बीच भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज और राज्य सभा सांसद मैरी कॉम ने विश्व स्वास्थ संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा बताए गए विदेश से लौटने के बाद 14 दिन के एकांतवास के नियम को धता बताते हुए राष्ट्रपति भवन में आयोजित भोज में हिस्सा लिया। मैरीकॉम 13 मार्च को जॉर्डन से एशिया-ओसनिया ओलम्पिक क्वॉलिफायर खेल कर लौटी हैं और उन्होंने 18 मार्च को राष्ट्रपति भवन में हुए कार्यक्रम में शिरकत की थी।

कोरोना वायरस: मैरीकॉम की लापरवाही आई सामने, विदेश से लौट राष्ट्रपति भवन में हुए कार्यक्रम में हुईं शामिल

विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी(वाडा)ने कोरोनोवायरस के प्रकोप के बीच डोप टेस्ट को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की हैं। वाडा और एनएडीओ के एडवाइजरी ग्नुप की शुक्रवार को टेलीकॉन्फ्रेंस की बैठक हुई थी, जिसमें एंटी डोपिंग संगठन (एडीओ) से स्थानीय स्वास्थ अधिकारियों द्वारा लगाई गई पाबंदियों के तहत काम करने को कहा गया है, ताकि खिलाड़ियों का पूर्ण तरह से सुरक्षा की जा सके और साथ ही डोपिंग नियंत्रण कार्यक्रम की अखंडता को बचाया जा सके। 

कोरोना वायरस के चलते वाडा ने जारी की डोपिंग संबंधी गाइडलाइंस


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here