todays sports news asia xi vs world xi virat Kohli rishabh pant mohammed shami in asia xi squad for t20i in bangladesh csk ms dhoni stats ipl 2020 training from 2nd march cricket and sports news of 25 february 2020

0
29


अगले महीने बांग्लादेश के ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में दो टी20 मैच खेले जाने हैं। मैच होगा एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच। बांग्लादेश अपने संस्थापक शेख मुजीबर रहमान की 100वीं वर्षगांठ पर ये मैच करा रहा है। दो मैच 18 और 21 मार्च को खेले जाने हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने एशिया इलेवन के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें विराट कोहली और केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव के रूप में छह भारतीय क्रिकेटर शामिल हैं।

Asia XI vs World XI: बीसीबी ने घोषित की एशिया XI टीम, विराट समेत 6 भारतीय शामिल

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र से पूर्व अन्य खिलाड़ियों के साथ यहां दो मार्च से ट्रेनिंग शुरू करेंगे। पिछले साल जून-जुलाई में आईसीसी के 50 ओवर के विश्व कप के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 38 साल के धोनी के खेलने को लेकर अटकलों का दौर जारी है। धोनी एमए चिदंबरम स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू करेंगे।

IPL 2020: दो मार्च से ट्रेनिंग शुरू करेंगे CSK कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मैच 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाना है। टीम इंडिया को वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दूसरे टेस्ट मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को कड़ा संदेश दिया है। विराट ने बल्लेबाजों को डिफेंसिव होकर खेलने से मना किया है। विराट ने पुजारा एंड कंपनी को साफतौर पर कहा कि विदेशी दौरे पर डिफेंसिव खेल का कभी फायदा नहीं मिलता है।

NZ vs IND Test Series: डिफेंसिव खेल के लिए विराट ने ली भारतीय बल्लेबाजों की क्लास, दूसरे टेस्ट से पहले दिया कड़ा संदेश

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेला जाना है। यह पहला मौका होगा, जब टीम इंडिया इस मैदान पर कोई टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। वेलिंगट के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया चौथे दिन ही 10 विकेट से हार गई थी। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत यह पहला मौका था, जब टीम इंडिया को किसी टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर भी काफी चर्चा हुई थी। अब क्राइस्टचर्च में टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव के साथ उतर सकती है।

New Zealand vs India Test Series: क्राइस्टचर्च टेस्ट में तीन बड़े बदलावों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, पंत और अश्विन की हो सकती है छुट्टी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहीद अफरीदी ने कहा है कि नरेंद्र मोदी की मानसिकता नकारात्मक है और जब तक वह भारत के प्रधानमंत्री रहेंगे तब तक दोनों देशों के संबंध नहीं सुधर सकते। क्रिकेट पाकिस्तान को दिए गए इंटरव्यू में जब अफरीदी से भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय संबंधों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, “जब तक मोदी सत्ता में हैं, मुझे नहीं लगता कि भारत से कोई प्रतिक्रिया मिलेगी। हम सभी, यहां तक की भारतीय भी जानते हैं कि मोदी क्या सोचते हैं। उनकी सोच नकारात्मक है।”

जब तक मोदी सत्ता में हैं, भारत-पाकिस्तान के संबंध नहीं सुधर सकते: शाहिद अफरीदी 

पूर्व कप्तान कपिल देव ने वेलिंग्टन में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद भारतीय टीम की आलोचना की है। कपिल देव ने भारतीय टीम के सिलेक्शन और केएल राहुल को टेस्ट टीम में शामिल नहीं करने पर भी सवाल उठाए। न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में भारत को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया था। भारतीय टीम का विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे से सज्जित बल्लेबाजी आक्रमण बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में पूरी तरह से विफल हो गया था। कोहली ने खुद बल्लेबाजी को हार का कारण भी माना था।

New Zealand vs India: टेस्ट टीम के सिलेक्शन से नाराज कपिल देव, केएल राहुल को शामिल नहीं करने पर उठाए सवाल 

बांग्लादेश के ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए इकलौते टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने जिम्बाब्वे को एक पारी और 106 रनों से हराया। बांग्लादेश ने मैच के चौथे दिन ही शानदार जीत दर्ज की। जिम्बाब्वे की दूसरी पारी महज 189 रनों पर सिमट गई। बांग्लादेश की ओर से दूसरी पारी में नईम हसन ने पांच जबकि ताइजुल इस्लाम ने चार विकेट लिए। इसके अलावा ताइजुल इस्लाम ने दो विकेट लिए। जिम्बाब्वे की ओर से कप्तान क्रेग एरविन ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। इसके अलावा टिमीसेन मरूमा ने 41 और सिकंदर रजा ने 37 रनों की पारी खेली।

राजस्थान उच्च न्यायालय, राजस्थान रॉयल्स के दो आईपीएल मैचों के गुवाहाटी में आयोजित करने के मामले पर 17 मार्च को सुनवाई कर फैसला सुनाएगा। इसी बीच फ्रेंचाइजी ने फैसला किया है कि वह गुवाहाटी के बारसापरा क्रिकेट स्टेडियम में तीन दिवसीय शिविर का आयोजन करेगी, जो उसे उसके संभावित दूसरे गृहनगर की परिस्थितियों को समझने में मदद करेगा। इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि राजस्थान रॉयल्स टीम के खिलाड़ी 27 से 29 फरवरी के बीच गुवाहाटी में अभ्यास करेंगे, जिनमें रोबिन उथप्पा भी शामिल होंगे। इस शिविर को फ्रेंचाइजी के हेड ऑफ क्रिकेट जुबीन भारूचा और बल्लेबाजी कोच अमोल मजूमदार तथा फील्डिंग कोच दिशांत यागनिक की देखरेख में आयोजित किया जाएगा। 

IPL 2020: गुवाहाटी में 27 से 29 फरवरी तक अभ्यास करेगी राजस्थान रॉयल्स

दुनियाभर में कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। इस बीच टेबल टेनिस विश्व टीम चैंपियनशिप कोरोना वायरस मामलों के कारण स्थगित कर दी गई है। वहीं कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए इटालियन सेरी ए और यूरोपा लीग के आने वाले मैच बंद स्टेडियमों में खेले जाएंगे और इनमें कोई दर्शक मौजूद नहीं होगा।

कोरोना वायरस का खौफः टेबल टेनिस विश्व टीम चैंपियनशिप स्थगित, बिना दर्शकों के खेला जाएगा फुटबॉल मैच

लिवरपूल ने सैडियो माने के आखिरी पलों में किए गए गोल के दम पर वेस्ट हैम को 3-2 को हराकर प्रीमियर लीग फुटबॉल में लगातार 18वीं जीत दर्ज करके मैनचेस्टर सिटी के पिछले रिकॉर्ड की बराबरी की। पिछले साल 20 अक्टूबर को मैनचेस्टर यूनाईटेड के खिलाफ मैच ड्रॉ खेलने के बाद से लेकर लिवरपूल ने अपने सभी मैच जीते हैं। एक समय लग रहा था कि उसका विजय अभियान रुक जाएगा।

प्रीमियर लीगः लिवरपूल की लगातार 18वीं जीत, वेस्ट हैम को हरा मैनचेस्टर सिटी की बराबरी की


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here