todays sports news batsmen waste shami bumrah brilliant show India on verge of another defeat at new zealand ravindra jadeja stunning catch everyone is talking about

0
39


भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को दूसरी पारी में छह विकेट पर 90 बनाए। पहली पारी में सात रन की बढ़त हासिल करने वाली टीम इंडिया की कुल बढ़त 97 रन की हो गई है। दिन का खेल खत्म होने पर हनुमा विहारी पांच जबकि ऋषभ पंत एक रन बनाकर खेल रहे हैं। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट चटकाए।

NZvsIND 2nd Test: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत पर मंडराया हार का खतरा

न्यूजीलैंड की पारी के दौरान रवींद्र जडेजा ने ‘सुपरमैन’ अंदाज में मोहम्मद शमी की गेंद पर कीवी बल्लेबाज नील वैगनर का एक हाथ से जबरदस्त कैच पकड़ा। भारत को नील वैगनर के रूप में नौवां विकेट मिला। यह जबरदस्त कैच सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

NZvIND: रवींद्र जडेजा ने एक हाथ से पकड़ा Stunning कैच, देखने वाले रह गए दंग, देखें VIDEO

भारतीय गेंदबाजों के दूसरे टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन का बल्लेबाज फायदा उठाने में नाकाम रहे, लेकिन तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जसप्रीत बुमराह इसके लिए किसी पर दोष नहीं मढ़ना चाहते। बुमराह और मोहम्मद शमी ने मिलकर सात विकेट चटकाए, जिससे न्यूजीलैंड की टीम 235 रन पर सिमट गई लेकिन भारत ने भी इसके बाद दूसरी पारी में 90 रन तक छह विकेट गंवा दिए। भारत पर हार का खतरा मंडरा रहा है, क्योंकि उसकी बढ़त अभी सिर्फ 97 रन की है।

New Zealand vs India 2nd Test: भारत की खराब बल्लेबाजी पर बोले जसप्रीत बुमराह- किसी पर दोष नहीं मढ़ना चाहते

न्यूजीलैंड के सीनियर तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन कहा कि विराट कोहली जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाज को दबाव में आकर गलतियां करते हुए देखना काफी अच्छा था। बोल्ट ने 12 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जिससे भारतीय टीम स्टंप तक दूसरी पारी में छह विकेट गंवा चुकी थी। टीम 90 रन बनाकर खेल रही थी और उसकी कुल बढ़त 97 रन की हो गई है।

New Zealand vs India 2nd Test: भारतीय कप्तान की खराब फॉर्म पर बोले ट्रेंट बोल्ट, विराट को दबाव में गलतियां करते देखकर अच्छा लगा 

भारत के लिए खतरा बन सकते कॉलिन डि ग्रैंडहोम और काइल जैमीसन की पार्टनरशिप को जडेजा ने तोडा़।  ग्रैंडहोम 26 रन बनाने के बाद जडेजा का शिकार बने। ग्रैंडहोम का विकेट 177 के स्कोर पर गिरा। जडेजा ने कॉलिन को जिस गेंद पर आउट किया, वह यकीकन दिन की सबसे बेहतरीन गेंद रही। 61वें ओवर की दूसरी गेंद पर ग्रैंडहोम जडेजा की गेंद को पढ़ नहीं पाए और बॉल सीधे स्टंप्स में जाकर लगी। 

NZvsIND: जडेजा की बॉल नहीं पढ़ पाए ग्रैंडहोम, स्टम्प्स पर जा लगी गेंद- VIDEO

भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड की पारी पहली 235 रनों पर ही समेट दी। न्यूजीलैंड की पारी के दौरान भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने मोहम्मद शमी की गेंद पर नील वैगनर का एक हाथ से जबरदस्त कैच पकड़कर सबको हैरान कर दिया। यह कैच दशक का सबसे बेहतरीन कैच माना जा रहा है।

INDvNZ: रवींद्र जडेजा ने बताया, नील वैगनर का ‘सुपरमैन’ कैच लेते समय मन में क्या चल रहा था

दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को पाकिस्तान को 17 रनों से हराकर आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पाकिस्तान के लिए हालांकि आगे का सफर मुश्किल हो गया है। सिडनी शो ग्राउंड स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 136 रन बनाए। इसमें लाउरा वूल्वार्ड के सर्वाधिक 53 रन शामिल हैं। इसके अलावा मेरीजेन काप ने 31 तथा मिगनॉन प्रीज ने 17 रन जोड़े। लाउरा की नाबाद पारी में 36 गेंदों पर आठ चौके शामिल हैं।

ICC Womens T20 World Cup: पाकिस्तान को हराकर द.अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंचा

लिमिटेड ओवर सीरीज के बाद सभी को लगा था कि विराट टेस्ट सीरीज में अपनी खोई हुई लय वापस पा लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। विराट के पास ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और काइल जैमीसन की तेजी और स्विंग का कोई जबाव नहीं था। टेस्ट सीरीज में कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की चार पारियों में केवल 38 रन बनाए। इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत मात्र 9.5 का था। विराट कोहली के सबसे खराब प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने भारत में बॉर्डर-गावस्कर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9.2 की औसत से रन बनाए थे। 

INDvNZ: न्यूजीलैंड दौरे पर रनों के लिए तरसे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

अनुभवी एथलेटिक्स कोच और द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता जोगिंदर सिंह सैनी का रविवार को बढ़ती उम्र से संबंधित परेशानियों के कारण निधन हो गया। वह 90 बरस के थे। सैनी को भारत के कुछ प्रतिष्ठित ट्रैक एवं फील्ड खिलाड़ियों को निखारने का श्रेय जाता है। सैनी पिछले कुछ दिनों से बीमार थे। वह 1970 से 1990 के दशक के बीच कई वर्षों तक राष्ट्रीय एथलेटिक्स टीम के मुख्य कोच रहें।

द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता एथलेटिक्स कोच जोगिंदर सैनी का निधन

पूर्व हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह खुल्लर का निधन हो गया है। हॉकी इंडिया ने रविवार को यह जानकारी दी। बलबीर 77 साल के थे और 1968 में ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। हॉकी इंडिया ने ट्वीट किया, ”हमें अपने पूर्व हॉकी खिलाड़ी और दो बार ओलंपिक पदक विजेता टीम के सदस्य रहे बलबीर सिंह खुल्लर की मौत का दुख है।”

पूर्व हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह खुल्लर का निधन


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here