Todays Sports News gautam gambhir and ksca donate 1 crore to fight against coronavirus covid19 tokyo olympics new dates to be announced by next week

0
39


पूर्व भारतीय क्रिकेटर और लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने कहा है कि वह सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (MPLADS) के तहत एक करोड़ रुपये कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए रिलीज कर रहे हैं। गौतम गंभीर के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट उप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी कोरोना की जंग में महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 लाख रुपये डोनेट किया है। इससे पहले सुरेश रैना, सचिन तेंदुलकर, सौरभ तिवारी और ईशान किशन जैसे क्रिकेटरों ने भी अपने स्तर पर मदद करने की कोशिश की। पढ़ें खेल जगत की आज की बड़ी खबरें

कोविड-19: कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ ने किया एक करोड़ रुपये की मदद का ऐलान

कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने रविवार को कहा कि वह कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई के लिए 50-50 लाख रूपये केंद्र सरकार और राज्य सरकार को दान में देगा। केएससीए प्रवक्ता ने कहा कि केएससीए बीसीसीआई के जरिए प्रधानमंत्री के नागरिक सहायता और आपात स्थिति राहत कोष में 50 लाख रुपये और मुख्यमंत्री कर्नाटक सरकार राज्य राहत कोष में 50 लाख रुपये का योगदान करना चाहता है।

दिग्गज इयान चैपल ने वीवीएस लक्ष्मण की इस पारी को बताया ऑल टाइम ग्रेट

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ खेली गई दो सर्वकालिक पसंदीदा पारियों में वीवीएस लक्ष्मण की 2001 में ईडन गार्डन्स में खेली गई 281 रन की ऐतिहासिक पारी को शामिल किया। लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ (180) की बदौलत भारत ने फॉलोआन खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में जीत हासिल की थी। 

पाकिस्तानी पेसर हसन अली की पत्नी के फेवरेट बल्लेबाज हैं विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली को दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है। वह सर्वाधिक कंस्सीटेंट खिलाड़ी हैं। वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मैट में रन बना रहे हैं और रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। ऐसे में देश ही नहीं, दुनिया में भी उनकी फैन फॉलोइंग गजब की है। पाकिस्तानी पेसर हसन अली की पत्नी ने भी हाल ही में अपना फेवरेट बैट्समेन विराट कोहली को चुना है। हसन अली की पत्नी शामिया आरजू हाल ही में इंस्टाग्राम पर फैन्स के सवालों का जवाब दे रही थीं। 

कोविड-19: लॉकडाउन के दौरान भारत में हिंदी और कन्नड़ सीख रहे पूर्व कीवी कोच

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रॉयल चैंलेजर्स बेंगलोर के निदेशक भी हैं। हेसन इसी महीने भारत आए थे, क्योंकि 29 मार्च से आईपीएल 2020 की शुरुआत होनी थी। कोरोना वायरस की वजह से सभी खेल गतिविधियों के साथ आईपीएल को भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। ऐसे में माइक हेसन भारत में और कुछ नया सीख रहे हैं।

लॉकडाउन से मिले समय का इस्तेमाल इस खास दौरे के लिए कर रहे हैं हनुमा विहारी

कोविड-19 महामारी के कारण घर पर रहने को मजबूर भारतीय क्रिकेटर हनुमा विहारी ने कहा कि वह इस समय का इस्तेमाल साल के अंत में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे की तैयारी के लिए कर रहे हैं। कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में खेल प्रतियोगिताएं स्थगित हो गई हैं जिसने अभी तक 30,000 लोगों की जान ले ली है जबकि 6.5 लाख लोग इसकी चपेट में हैं।

ब्रैड हॉग ने चुने IPL के 3 बेस्ट पावरप्ले बल्लेबाज, विराट-गेल को नहीं किया शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने अनेक घरेलू और कई विदेशी खिलड़ियों को घर-घर का लोकप्रिय नाम बना दिया है। क्रिस गेल, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी वो नाम हैं, जो आज घर-घर में पहुंच चुके हैं। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 2008 में हुई थी। आईपीएल में अनेक सुपरस्टार बल्लेबाजों ने अपनी छवि बनाई है। हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने आईपीएल के तीन पावर प्ले के बेस्ट बल्लेबाजों को चुना है।

अगले सप्ताह तक होगी टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों की घोषणा

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने कहा है कि 2021 में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए अगले सप्ताह के अंत तक नई तारीखों की घोषणा कर दी जाएगी। वैश्विक महामारी बन चुके करोना वायरस के प्रकोप के कारण कुछ दिनों पहले अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) औऱ जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने टोक्यो ओलंपिक को 2021 तक स्थगित कर दिया था।

शोएब मलिक ने इमाद वसीम को किया ट्रोल, बोले- भाभी से माफी मांग-मांग कर हाथ वैसे हैं

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप और लॉकडाउन के बीच क्रिकेटर और खेल शख्सियतें कोरोना वायरस महामारी के चलते अपने-अपने घरों में कैद हैं। सभी खेल गतिविधियां स्थगित हो गई हैं। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) भी कोरोना वायरस के चलते स्थगित कर दिया गया है। इस टूर्नामेंट के 2 सेमीफाइनल और एक फाइनल मैच बचा था। पाकिस्तानी ऑल राउंडर इमाद वसीम पीएसएल में कराची किंग्स की कप्तानी कर रहे थे, उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो पर शोएब मलिक ने इमाद के बुरी तरह से ट्रोल कर दिया है।

कोविड-19 : भारत की 16 साल की महिला क्रिकेटर ने डोनेट किए एक लाख रुपये

हाल ही में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली 16 वर्षीय ऋचा घोष ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष में एक लाख रुपये दान में दिए हैं। बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने कहा कि ऋचा के पिता मानाबेंद्रा घोष शनिवार को चेक देने लिए सिलिगुड़ी जिला मजिस्ट्रेट सुमंत सहाय के निवास पर गए।

 

 

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here