Todays Sports NewsShafali Verma lost top place in ICC Womens T20 rankings 6 boxers including Amit Panghal qualifies for Olympics

0
18


भारत की युवा बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने सोमवार को आईसीसी महिला टी-20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान गंवा दिया, जिससे वह तीसरे स्थान पर खिसक गईं। वह मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप फाइनल में केवल दो रन ही बना पाई थीं। 16 साल की शैफाली (744 अंक) ने हाल में ऑस्ट्रेलिया में समाप्त हुए टी20 विश्व कप के लीग चरण के खत्म होने के बाद शीर्ष स्थान हासिल कर लिया था। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन से हराकर रविवार (8 मार्च) को पांचवीं बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

शैफाली वर्मा ने ICC T20 रैंकिंग में गंवाया शीर्ष स्थान, तीसरे नंबर पर खिसकी

बीसीसीआई के एक आला अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय चयन समिति में अध्यक्ष समेत दो नए सदस्य आने के बावजूद एमएस धोनी को लेकर रूख में कोई बदलाव नहीं होगा और उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में जगह पाने के लिए आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा। सुनील जोशी की अध्यक्षता वाली चयन समिति की रविवार को अहमदाबाद में हुई पहली बैठक में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 12 मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया।

‘टीम में जगह पाने के लिए धोनी को IPL में अच्छा प्रदर्शन करना होगा’

दक्षिण अफीका को कोच मार्क बाउचर ने कहा कि कोरोना वायरस के डर से भारत दौरे पर उनकी टीम के खिलाड़ी हाथ मिलाने के रिवाज से बचने की कोशिश करेंगे। भारत में कोरोना वायरस के अब तक 43 मामले सामने आए हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन मैचों की सीरीज के लिए सोमवार को सुबह भारत पहुंची। बाउचर ने कहा कि टीम कड़ाई से स्वास्थ्य संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करेगी।

India vs South Africa ODI Series: कोरोना वायरस के डर से हाथ मिलाने से बचेंगे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी 

भारतीय टीम को भले ही फाइनल में हार मिली हो लेकिन इसके बाद भी टीम को लगभग 3 करोड़ 70 लाख रुपए की प्राइज मनी मिली जो विजेता के रकम की आधी राशि है। विजेता बनने पर ऑस्ट्रेलिया टीम को लगभग एक मिलियन डॉलर यानी 7 करोड़ 40 लाख रूपए मिले।

ICC WT20 WC: विश्व कप हारने के बावजूद मालामाल हुई भारतीय महिला क्रिकेट टीम, जानें कितनी मिली इनामी राशि

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत की हार के बाद महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि महिला क्रिकेट में प्रतिभाओं की तलाश के लिए महिलाओं का आईपीएल शुरू किया जाना चाहिए। पहली बार फाइनल में पहुंची भारतीय टीम को 85 रन से पराजय झेलनी पड़ी। 

‘प्रतिभाओं की तलाश के लिए अगले साल से महिलाओं का IPL शुरू करें’

आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2020 फाइनल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 8 मार्च को खेला गया। ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने फाइनल मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 85 रनों से हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने अपनी इस शानदार जीत का जश्न अमेरिकन पॉप स्टार कैटी पैरी के साथ डांस करके मनाया। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने कैटी पैरी के साथ मनाया जीत का जश्न, सोफी मोलीनेक्स के डांस ने जीता दिल- VIDEO

पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा कि आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2020 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत की हार के बाद युवा भारतीय बल्लेबाज शैफाली वर्मा को रोते देखकर काफी बुरा लग रहा था। उन्होंने हालांकि उम्मीद जताई कि वह मजबूत होकर वापसी करेगी। पहली बार फाइनल में पहुंची भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में 85 रन से हराया। फाइनल में शैफाली वर्मा अपनी लय कायम नहीं रख सकी और मैच के बाद उनके आंसू नहीं रुक रहे थे।

भारत की हार पर बोले ब्रेट ली- शैफाली को रोते देखना बुरा लग रहा था

क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने महिला टी-20 विश्व कप खत्म होने के बाद अब इसकी टीम की घोषणा कर दी है। इसमें उन खिलाड़ियों को जगह मिली है जिसने पूरे टूर्नामेंट के दौरान सबसे अच्छा प्रदर्शन किया। आईसीसी द्वारा चुनी गई महिला टी20 विश्व कप टीम में सिर्फ एक भारतीय को जगह मिली है। अंतिम एकादश में सबसे अधिक पांच खिलाड़ी पांच बार के चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया की हैं।

ICC ने किया महिला T20 वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, सिर्फ इस भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह

विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल ने सोमवार को यहां जारी एशिया/ओसनिया ओलंपिक क्वॉलिफायर के 52 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत दर्ज करके आगामी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर लिया है। वहीं, भारत की उभरती महिला मुक्केबाज साक्षी चौधरी को एशिया/ओसनिया ओलंपिक क्वॉलिफायर के 57 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। साक्षी को दक्षिण कोरिया के एजी इम के खिलाफ एकतरफा मुकाबले में 0-5 से शिकस्त खानी पड़ी। इस हार के साथ ही साक्षी टोक्यो ओलंपिक का टिकट पाने से चूक गईं। 

मुक्केबाजी: अमित पंघाल ने किया ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई, साक्षी क्वार्टर फाइनल में हारीं

इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के नाम से मशहूर बीएनपी पारीबास ओपन की शुरुआत बुधवार से होनी थी, लेकिन अब कोरोना वायरस के बढ़ते दुष्प्रभाव के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है। टूर्नामेंट के आयोजक-रिवरसाइड काउंटी कम्यूनिटी ऑफ इंडियन वेल्स ने काउंटी अधिकारियों द्वारा एक मरीज के कोरोना वायरस से पीड़ित होने की पुष्टि होने के साथ पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी घोषित किए जाने के बाद यह फैसला लिया।

कोरोना वायरस: इंडियन वेल्स टूर्नामेंट स्थगित, सुमित नागल ने जताई नाराजगी


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here