todays sprots news india vs new zealand 1st test Ishant sharma sizzles kane Williamson dazzles on 2nd day at wellington 4 medals assured for India in Asian Wrestling Championships cricket and sports news of 22 february 2020

0
7


भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और कप्तान केन विलियमसन ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत की पहली पारी 165 रनों पर सिमट गई। मैच के दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाज टीम के स्कोर में 43 रन ही जोड़ सके। भारत की ओर से उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने सर्वाधिक 46 रन बनाए, जबकि मयंक अग्रवाल ने 34 रनाें की पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से काइल जैमीसन और टिम साउदी ने चार-चार विकेट अपने नाम किए। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाकर भारत पर अब तक 51 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। टीम इंडिया के लिए इशांत शर्मा ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके।

New Zealand vs India 1st Test Match Day-2: दूसरे दिन का खेल खत्म, न्यूजीलैंड ने भारत पर ली 51 रन की बढ़त

कप्तान स्टेफनी टेलर के ऑलराउंड खेल से वेस्टइंडीज ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में शनिवार (22 फरवरी) को यहां पहली बार टूर्नामेंट में खेल रहे थाईलैंड को 20 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराया। थाईलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 78 रन बनाए। उसकी तरफ से विकेटकीपर नानापाट (33) और नारुमल चेवेई (13) ही दोहरे अंक में पहुंची। टेलर ने तीन ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिए। थाईलैंड ने हालांकि अच्छी गेंदबाजी और फील्डिंग से वेस्टइंडीज को आसानी से लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया।

ICC Womens T20 World Cup: वेस्टइंडीज ने मैच जीता, थाईलैंड ने दिल- VIDEO

पाकिस्तान सरकार वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी को देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी में भूमिका निभाने के लिए मानद नागरिकता से सम्मानित करेगी। पीसीबी ने शनिवार को यह घोषणा की। सैमी पांचवें पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में पेशावर जाल्मी की अगुवाई कर रहे हैं। उन्हें राष्ट्रपति आरिफ अल्वी 23 मार्च को मानद नागरिकता और पाकिस्तान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-हैदर से सम्मानित करेंगे। 

डैरेन सैमी को मानद नागरिकता देगा पाकिस्तान, मिलेगा पाक का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी का मानना है कि ऋषभ पंत का रन आउट होना भारतीय पारी का टर्निंग प्वॉइंट रहा, जिससे वे शनिवार को यहां अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को 165 रन पर समेटने में सफल रहे। ऋषभ पंत ने दिन के पहले ओवर में छक्के से शुरुआत की थी, लेकिन अजिंक्य रहाणे के कारण वह रन आउट हो गए। भारत ने 33 रन के अंदर पांच विकेट गंवा दिए। रहाणे भी साउदी की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देकर आउट हो गए थे। 

New Zealand vs India: टिम साउदी बोले- ऋषभ पंत का रन आउट रहा टर्निंग प्वाइंट 

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पिछले दो दिन में चार घंटे ही सो सके हैं लेकिन इसका असर पहले टेस्ट में उनके प्रदर्शन पर नहीं पड़ा और न्यूजीलैंड के तीन विकेट लेकर भारत को उन्होंने मैच में बनाए रखा है। तीन सप्ताह पहले इशांत रणजी ट्रॉफी मैच में चोट लगने के कारण इस सीरीज से लगभग बाहर ही हो चुके थे, लेकिन 24 घंटे का सफर करके यहां पहले टेस्ट से ठीक 72 घंटे पहले पहुंचे। 

NZvsIND: दो दिन में सिर्फ 4 घंटे ही सो सके हैं इशांत शर्मा, बोले- टीम के लिए कुछ भी कर सकता हूं

भारत की स्टार बल्लेबाज मिताली राज ने स्पिनर पूनम यादव के शानदार प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को हराने से टी20 विश्व कप में भारत का आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा। पूनम के चार विकेट की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में 17 रन से हराया। मिताली ने आईसीसी के हवाले से कहा कि हर कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की गहराई की बात कर रहा है लेकिन इसके बावजूद वे 133 रन का लक्ष्य हासिल नहीं कर सके।

Womens T20 WC 2020: मिताली राज बोलीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत कॉन्फिडेंस बढ़ाएगी

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हैट्रिक लेकर नया इतिहास रच दिया। इसके साथ ही 2007 के पहले टी-20 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ हैट-ट्रिक लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली के बाद इस प्रारूप में हैट्रिक लेने वाले एगर दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं।

AUSvSA: हैट्रिक के साथ एश्टन एगर ने रचा इतिहास, इस मामले में की ब्रेट ली की बराबरी

बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर की हैट्रिक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को 107 रन से हरा दिया। गेंद से छेड़खानी मामले में 2018 में प्रतिबंध झेलने के बाद पहली बार दक्षिण अफ्रीका लौटे स्टीव स्मिथ ने 45 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने छह विकेट पर 196 रन बनाए।

AUSvSA: एश्टन एगर ने झटकी हैट्रिक, द.अफ्रीका की टी-20 में सबसे बड़ी हार

राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता बजरंग पुनिया और रवि दहिया ने शनिवार (22 फरवरी) को इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हॉल में खेली जा रही एशियाई कुश्ती चैंपियशिप के फाइनल में जगह बना ली है। बजंरग 65 किलोग्राम भारवर्ग में एकतरफा खेल दिखाने में सफल रहे। उन्होंने अपने तीन विपक्षियों को तकनीकी दक्षता के आधार पर हरा दिया। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता बजंरग ने पहले मैच में तजाकिस्तान के डीजमशेद शारिफोव को 11-0 से हरा दिया। इसके बाद उन्होंने उज्बेकिस्तान के अब्बोस राखमोनोव को क्वार्टर फाइनल में 12-2 से हराया। 

एशियाई कुश्ती चैंपियशिप: बजरंग, रवि सहित 4 भारतीय फाइनल में

भारत के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी अशोक चटर्जी का शनिवार को निधन हो गया। वह 78 वर्ष के थे। 25 दिसंबर 1942 को जन्म अशोक के घर में पत्नी, पुत्र संदीप, पुत्रवधु और एक पोता हैं। अशोक ने 1965-66 में मेरदेका टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया था और जापान के खिलाफ मिली 3-0 से जीत में उन्होंने दो गोल किए थे।

भारत के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी अशोक चटर्जी का निधन


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here